विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh : बहन के घर आराम फरमा रहा था सेंट्रल जेल का फरार कैदी, पुलिस ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार 

CG Crime News : छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की सेन्ट्रल जेल से फरार कैदी की गिरफ्तारी पुलिस ने कर ली है. वह अपनी बहन के घर में छिपकर बैठा था और यहां आराम फरमा रहा था.   

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh : बहन के घर आराम फरमा रहा था सेंट्रल जेल का फरार कैदी, पुलिस ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार 

Police has Arrested the Prisoner: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की सेन्ट्रल जेल (Ambikapur Central Jail) से फरार विचाराधीन कैदी संजीव दास उर्फ संजू  को चंद घंटे में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए  राजपत्रित पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में संयुक्त पुलिस टीम का गठन किया गया था. आरोपी के फरार होने के हर संभावित ना ठिकानों पर पुलिस टीम तैनात की गई थी. गिरफ्तारी के लिए रात भर चलाए गए सफल अभियान के बाद फरार आरोपी को उसकी बहन के घर जनपद पंचायत लुंड्रा के ग्राम सेमरडीह से घेराबंदी करके गिरफ्तार किया गया. 

हत्या के मामले में जेल में सजा काट रहा है 

दरअसल आरोपी साल 2023 को हत्या के मामले में जेल की सजा काट रहा है. इसके खिलाफ पूर्व में भी थाना गांधीनगर में आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है. 29 मई को केंद्रीय जेल में निरुद्ध विचाराधीन बंदी संजीव दास उर्फ संजू को जेल चिकित्सक के परामर्श के अनुसार इलाज के लिए केंद्रीय जेल से मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर एम्बुलेंस से लेकर जा रहे थे. एंबुलेंस वाहन से गेहूं बाड़ी के पास पहुंची, यहां मोड़ होने के कारण वाहन की गति कम हुई और विचाराधीन बंदी क संजीव दास उर्फ संजू जेल के प्रहरियों की अभिरक्षा से फरार  हो गया था. बंदी के फरार होने की सूचना मिलने पर ने पुलिस अधिकारियों ने जिला म मुख्यालय सहित अन्य थाना,  चौकियों को अलर्ट किया था, साथ ही आसपास के सीमावर्ती थानों को अलर्ट कर दिया गया था. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर दफना दिया था शव, सालभर बाद पुलिस ने ऐसे खोज निकाला

मोबाइल मांगकर किया था परिजनों से सम्पर्क 

फरार कैदी के तलाश में लगी पुलिस टीम को सूचना मिली कि आरोपी किसी अज्ञात व्यक्ति का मोबाइल मांग कर अपने स्वजन से संपर्क किया है. उक्त मोबाइल धारक के संबंध में तकनीकी जानकारी प्राप्त कर संबंधित व्यक्ति तक पुलिस पहुंची और पूछताछ की. इसके बाद मिले सुराग के आधार पर पुलिस टीम जेल से पूर्व में छूटे कैदी एवं उनके निवास पर भी लगातार छापामार कार्रवाई कर रही थी, जगह-जगह मुखबिर तैनात किए गए थे.इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि फरार आरोपी थाना लुण्ड्रा अंतर्गत सेमरडीह ग्राम में अपनी बहन के घर लुकते-छिपते जा रहा है. सूचना पर त्वरित कार्रवाई कर आसपास के क्षेत्रों में सादी वर्दी में तैनात पुलिस बल घंटों घात लगाकर बैठी रही और आरोपी को संयुक्त प्रयास से पकड़ने में सफल हुई. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में 44.21 % हिस्से में जंगल फिर क्यों पड़ रही है रिकॉर्डतोड़ गर्मी ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बलौदा बाजार हिंसा पर सरकार का एक्शन, तत्कालीन एसपी-कलेक्टर निलंबित, न्यायिक जांच आयोग का हुआ गठन
Chhattisgarh : बहन के घर आराम फरमा रहा था सेंट्रल जेल का फरार कैदी, पुलिस ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार 
Weather Report: Rain forecast in Anuppur and Dindori, red alert of heat wave issued in 17 districts of MP
Next Article
Weather Report: अनूपपुर और डिंडोरी में बारिश का अनुमान, MP के 17 जिलों में जारी किया गया लू का रेड अलर्ट
Close
;