विज्ञापन
Story ProgressBack

हरदा: बिजली बिल बकायेदारों पर गिरी गाज, विभाग ने मकान किए सील...अब होगी कुर्की

हरदा जिले के बिजली विभाग ने बताया कि लंबे से बिजली का इस्तेमाल करने के बाद भी ये लोग बिल नहीं भर रहे हैं. इसी कड़ी में उनके मकान को सील करने की कार्रवाई की जा रही है. इसके बाद भी बिल जमा नहीं करने पर उनकी संपत्ति कुर्क कर नीलाम की जाएगी.

Read Time: 3 min
हरदा: बिजली बिल बकायेदारों पर गिरी गाज, विभाग ने मकान किए सील...अब होगी कुर्की
विभाग ने बिजली बिल बकायेदारों के मकान किए सील

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा (Harda) जिले में बिजली विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए 6 लोगों के घर सील किए हैं. बिजली विभाग के मुताबिक, शहर के करीब 12 लोगों ने लंबे समय से बिल जमा नहीं किए हैं. ऐसे में इन पर  करीब 1 लाख 65 हजार 750 रूपये बकाया है.  विभाग ने कार्रवाई से करते हुए इनमें से 6 उपभोक्ताओं के परिसर सील कर दिए गए हैं जबकि अन्य 6 उपभोक्ताओं को बिल जमा करवाने की आखिरी सीमा दी गई है.  अगर इसके बाद भी उपभोक्ता तय समय सीमा में बिल जमा नहीं करवाते हैं तो उनकी संपत्ति नीलाम की जाएगी.

12 लोगों पर लंबे समय से बिजली बिल  बकाया 

दरअसल, बिजली विभाग हरदा शहर में बकायादारों के खिलाफ सख्त अभियान चला रही है. विभाग ने कुल 12 बकायेदारों को निशाने पर लेते हुए 6 के घर सील कर दिए हैं. वहीं,  अन्य 6 लोगों को बिल जमा कराने की आखिरी  तारीख दी गई है.  शहर की जे.ई. (Junior Engineer) शिल्पा गजभिये ने बताया कि लंबे समय से बिजली बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें 12 उपभोक्ताओं से 1 लाख 65 हजार 750 रूपये बकाया होने पर उनकी बिजली सप्लाई काट दी गई. साथ ही ऐसे उपभोक्ता जिनके परिसर बंद मिलते या वो बिल नहीं भरना चाहते.... ऐसे 6 उपभोक्ताओं के परिसर सील कर दिए गए हैं. वहीं, अन्य 6 को बिजली बिल जमा करने के लिए एक समय सीमा तय की गई है.

ये भी पढ़ें - BJP विधायक ने खुद अपने बेटे को पुलिस के हवाले किया, कड़ी सजा देने की अपील की, जानिए क्या है मामला?

बिजली बिल बकायेदारों पर होगी कड़ी कार्रवाई 

बिजली विभाग ने बताया कि लंबे से बिजली का इस्तेमाल करने के बाद भी ये लोग बिल नहीं भर रहे हैं. इसी कड़ी में उनके मकान को सील करने की कार्रवाई की जा रही है. लगातार अनदेखी किए जाने के बाद यह कदम उठाया जा रहा है. इसके बाद भी बिल जमा नहीं करने पर उनकी संपत्ति कुर्क कर नीलाम की जाएगी. बता दें कि बिजली विभाग ने उपभोक्ताओं को बिजली काटकर चेतावनी दी थी जिसके बाद भी नहीं बिल जमा करने को लेकर उदासीन हैं. ऐसे में नतीजतन बिजली विभाग को कड़े तेवर का रुख अख्तियार करना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें - कांग्रेस MLA ने पहले डॉक्टर से कहा- जूता की माला पहनाकर घुमाएगी पब्लिक, बाद में मांगी माफी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close