विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस MLA ने पहले डॉक्टर से कहा- जूता की माला पहनाकर घुमाएगी पब्लिक, बाद में मांगी माफी

MP Latest News : इस घटना के बाद बैराड़ स्वास्थ्य केंद्र (Health Center) के चिकित्सक और चिकित्सकीय स्टाफ (Medical Staff) ने एसडीएम (SDM) को ज्ञापन सौंप कर हड़ताल पर जाने की बात कही थी.

Read Time: 3 min
कांग्रेस MLA ने पहले डॉक्टर से कहा- जूता की माला पहनाकर घुमाएगी पब्लिक, बाद में मांगी माफी

Madhya Pradesh News : शिवपुरी जिले (Shivpuri District) के पोहरी (Pohri) से कांग्रेस विधायक (Congress MLA) कैलाश कुशवाह का एक वीडियो सामने आया है जिसमें 'माननीय' द्वारा डॉक्टर (Doctor) को हड़काते हुए देखा जा सकता है. इस वायरल वीडियो (Viral Video) में विधायक को डॉक्टर से यह कहते सुना जा सकता है कि उन्हें (डॉक्टर को) जनता द्वारा जूतों की माला पहना कर बाजार में घुमाया जाएगा. हालांकि बाद में कांग्रेस विधायक ने इस मुद्दे को लेकर माफी मांग ली है.

कहां का है ये मामला?

बैराड़ स्वास्थ्य केंद्र (Bairad Health Center) पर लगातार मरीजों सहित प्रसूताओं के साथ बरती जा रही लापरवाही और मरीजों से उपचार के बदले पैसे मांगे जाने के कई प्रकरण सामने आ चुके हैं. इसी मामले को लेकर गुरुवार देर शाम पोहरी विधायक ने बैराड़ के स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया था. जहां उन्हें कुछ मरीज ऐसे मिले जो तिरपाल ओढ़े हुए थे. इसके अलावा स्वास्थ्य केंद्र पर पूरा स्टाफ भी ड्यूटी पर नहीं था. इसी बात से नाराज होकर विधायक ने डाॅक्टरों को चेतावनी दी कि अगर आप नहीं सुधरे तो यह जनता आपको जूतों की माला पहनाकर बाजार में घुमाएगी. 

इस घटना के बाद बैराड़ स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक (Doctors) और चिकित्सकीय स्टाफ (Medical Staff) ने एसडीएम (SDM) को ज्ञापन सौंप कर हड़ताल पर जाने की बात कही थी. मामले को तूल पकड़ता देख पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह ने कहा कि अस्पताल के निरिक्षण के दौरान उन्हें कई खामिया मिली थी. इसी के चलते उनके द्वारा ऐसे शब्द प्रयोग किए गए थे. अगर किसी को ठेस पहुंची है तो में माफ़ी मांगता हूं.

यह बात बिल्कुल सही है कि बैराड़ स्वास्थ्य केंद्र में अव्यवस्थाओं का आलम था. मरीजों को कड़कड़ाती हुई सर्दी में गरम कपड़े ओड़ने तक के लिए व्यवस्था नहीं की गई थी. वहीं जब विधायक को इसकी शिकायत मिली तो वह अस्पताल का मुआयना करने पहुंचे, लेकिन उन्होंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया वह किसी भी तरह से स्वीकार नहीं किया जा सकता. यही कारण रहा कि चिकित्सक नाराज हो गए और हो हल्ला होने के बाद विधायक को माफी मांगनी पड़ गई.

यह भी पढ़ें : Republic Day parade : कर्तव्य पथ पर मध्यप्रदेश की झांकी में दिखेगी आत्मनिर्भर नारी
यह भी पढें : Republic Day : कर्तव्य पथ पर दिखेगा छत्तीसगढ़ का मुरिया दरबार, जानिए झांकी का विषय और डिजाइन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close