विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रेमी के साथ रहने के लिए पत्नी ने रची साजिश, मायके बुलाकर पति को उतारा मौत के घाट

मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आई चोटें और मुखबिर तंत्र से यह पता चला कि दिनांक 4 दिसंबर को मृतक अपनी पत्नी ज्योति जोगी (23 साल) के साथ अपनी ससुराल गहाल आया हुआ था. 

Read Time: 3 min
प्रेमी के साथ रहने के लिए पत्नी ने रची साजिश, मायके बुलाकर पति को उतारा मौत के घाट
हारदा में पत्नी ने कराई पति की हत्या

Harda News: प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) की निवासी एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ रहने के उद्देश्य से पति को अपने मायके बुलाकर षडयंत्र पूर्वक प्रेमी संग मिलकर पति की निर्मम हत्या करवा दी. जानकारी के अनुसार बीते 9 दिसंबर को सिराली थाना क्षेत्र की माचक नदी में अज्ञात युवक का तीन-चार दिन पुराना शव तैरता मिला था. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस (MP Police) ने मौके पर पहुंचकर शव को निकलवाकर मृतक की तलाशी ली जिसमें उसकी जेब से भोपाल से हरदा (Harda) का रेल टिकट मिला था. 

पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया और मर्ग कायम कर जांच शुरू की जिसमें प्रकरण संदेहास्पद पाया गया. सिराली पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में प्रकरण की तत्परता से जांच की जिसमें बरामद शव की सिनाख्तगी सोनू के रूप में हुई जो सतनामी नगर भोपाल का रहने वाला था. मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आई चोटें और मुखबिर तंत्र से यह पता चला कि दिनांक 4 दिसंबर को मृतक अपनी पत्नी ज्योति जोगी (23 साल) के साथ अपनी ससुराल गहाल आया हुआ था. 

यह भी पढ़ें : रतलाम: रैन बसेरे में हो रही पार्टी, बन रहा मटन... सड़कों पर ठिठुर रहे बेसहारा लोग

शराब पिलाकर किया हमला

विवेचना में मृतक की पत्नी का गहाल निवासी पिंटू गुर्जर से शादी के बाद प्रेम संबंध होने के सबूत मिले हैं. वह अपने प्रेमी के साथ रहने के उद्देश्य से पति सोनू की योजनाबद्ध तरीके से हत्या करवाने के लिए उसे घर लाई थी. दिनांक 5 दिसंबर को उसके प्रेमी पिंटू और उसके अन्य दोस्त धर्मेंद्र और विजय ने मृतक सोनू को पार्टी करने के बहाने खेत में ले जाकर खूब शराब पिलाई जिसके बाद रात करीब 9 बजे खेत में उसके साथ मारपीट कर उसके सिर पर राड से हमला कर दिया. 

यह भी पढ़ें : बरसों पुरानी मान्यता तोड़ रात अपने घर रुके CM यादव, कहा- सिंधिया परिवार ने बनाई थी प्रथा

मृतक की पत्नी गिरफ्तार

सबूत छिपाने के उद्देश्य से उन्होंने सोनू को अधमरी हालत में पुल से नीचे माचक नदी में फेंक दिया. सभी आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 482/23 धारा 302, 201, 120 बी, 34 भादवि का पंजीबद्ध कर उनकी गिरफ्तारी की गई, जिन्हें रविवार को न्यायालय में पेश किया गया. मामले में पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक लोहे की रॉड और घटना में इस्तेमाल की गई डिस्कवर मोटर साइकिल बरामद की. मालूम हो कि घटना की मुख्य किरदार मृतक की पत्नी ज्योति की दो संताने हैं, जिनमें एक चार साल का बेटा और एक दो साल की बेटी है. गिरफ्तार आरोपियों में मृतक की पत्नी ज्योति, रोहित उर्फ पिंटू गुर्जर, धर्मेंद्र लोहार, बीजू उर्फ विजय विले शामिल हैं. चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close