विज्ञापन

Gwalior के गांधी प्राणी उद्यान में Tiger Cage की दीवार गिरी, अफरा तफरी के बीच खाली कराया गया Zoo

MP News: ग्वालियर के ज़ू में अचानक बाघ के बाड़े की दीवार गिर गई. बताया गया कि इस बाड़े में कुल डेढ़ दर्जन टाइगर थे. घटना के बाद ज़ू को खाली करा दिया गया.

Gwalior के गांधी प्राणी उद्यान में Tiger Cage की दीवार गिरी, अफरा तफरी के बीच खाली कराया गया Zoo
गांधी प्राणी उद्दयान में टाइगर की केज गिरी

Gwalior Zoo Tiger Cage breaks: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) जिले के गांधी प्राणी उद्यान (Gandhi Prani Uddyan) के बाघ के बाड़े का दीवार गिर गया. इस केज में कुल डेढ़ दर्जन टाइगर (Tigers) थे. घटना के बाद ज़ू में अफरा-तफरी मच गई. इसके बाद प्रशासन ने ज़ू को खाली कराया. बताया गया कि शाम को हुई बरसात में गांधी प्राणी उद्यान में टाइगर केज की दीवाल गिर गई. गनीमत रही कि घटना में सभी सैलानियों की जान बच गई.

भारी बारिश के कारण हुआ हादसा

जिले में लगातार हो रही तेज बारिश के कारण ज़ू के बाघ के बाड़े की दीवार गिर गई. बताया गया कि यह केज 25 साल पुरानी थी. इसमें लगभग एक दर्जन से अधिक टाइगर और उनके शावक बंद थे. हालांकि, उनके हिस्से में हादसा नहीं हुआ. जब हादसा हुआ तब वहां बड़ी संख्या में सैलानी और बच्चे मौजूद थे. लेकिन, गनीमत रही कि वे सभी सुरक्षित रहें. घटना के बाद अंदर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इसके बाद फटाफट सभी सैलानियों को बाहर निकालकर ज़़ू को बंद किया गया. 

ये भी पढ़ें :- हाय रे MP: एक्ट में प्रावधान नहीं फिर भी MIC ने शवदाह गृह में अंतिम संस्कार पर 18 फीसदी GST वसूलने की दी मंजूरी

मौके पर पहुंची नगर निगम की टीम

मामले की जानकारी मिलते ही नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे. नगर निगम की इंजीनियर विभाग की टीम ने भी केज का जायजा लिया. ग्वालियर गांधी प्राणी उद्यान के जिस केज में यह हादसा हुआ, उसमें अभी डेढ़ दर्जन टाइगर्स हैं.  टाइगर के केज के पिंजरे बंद होने के कारण बड़ा हादसा टल गया.

ये भी पढ़ें :- एमपी में लगातार बारिश से निचले इलाकों में भरा पानी, उज्जैन में क्षिप्रा उफान पर, अनूपपुर में ऐसे बिगड़े हालात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Swachhta Hi Seva Abhiyan: खट्‌टर झाबुआ के सफाई मित्रों से करेंगे संवाद, PM कर चुके हैं 'मन की बात'
Gwalior के गांधी प्राणी उद्यान में Tiger Cage की दीवार गिरी, अफरा तफरी के बीच खाली कराया गया Zoo
MP High Court Criticizes STA's Temporary Bus Permit Issuance, Raises Serious Concerns
Next Article
बसों के अस्थायी परमिट पर MP हाईकोर्ट का रवैया सख्त ! STA पर उठाए बड़े सवाल
Close