विज्ञापन

MP: करोड़ों रुपये हड़पकर भागा कियोस्क संचालक पुलिस के हत्थे चढ़ा, पीड़ितों की भीड़ ने थाना घेरा

MP News: करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले सेंट्रल बैंक के कियोस्क संचालक को देर रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उसके खिलाफ फर्जी एफडीआर देकर 44 लाख रुपये हड़पने का केस दर्ज है.

MP: करोड़ों रुपये हड़पकर भागा कियोस्क संचालक पुलिस के हत्थे चढ़ा, पीड़ितों की भीड़ ने थाना घेरा

Madhya Pradesh News: ग्वालियर के कम्पू थाना इलाके में करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले सेंट्रल बैंक के कियोस्क संचालक को देर रात पुलिस ने दबोच लिया. अभी तक उसके खिलाफ पुलिस फर्जी एफडीआर देकर 44 लाख रुपये हड़पने का केस दर्ज कर चुकी है जबकि माना जा रहा है कि आरोपी ने लोगों से लगभग दस करोड़ रुपये की ठगी की है. पीड़ित थाने पहुंच रहे हैं. आरोपी के पकड़े जाने की सूचना मिलते ही सैकड़ों की संख्या में पीड़ित थाने पहुंच गए. लोगों की भीड़ और गुस्सा को देखते हुए वहां अतिरिक्त फोर्स बुलाना पड़ा.

दो दिन पहले उजागर हुआ था मामला 

फ़र्ज़ी कियोस्क सेंटर खोलकर सैकड़ो लोगों से करोड़ों की ठगी का मामला दो दिन पहले उजागर हुआ था. पीड़ित महिलाओं और पुरुषों ने पहले थाने और फिर एसपी ऑफिस में  प्रदर्शन किया था. उन्होंने बताया था कि अवाड़पुरा इलाके में मोनू उर्फ शाहिद खान कुछ सालों से सेंट्रल बैंक का कियोस्क सेंटर चलाता था. वे लोग वर्षो से वहां पैसे जमा करने और निकालने का काम करते थे. अनेक लोगो को उसने अपनी रकम की एफडीआर कराने के लिए प्रेरित किया. लोगों को भरोसा था कि बैंक का आदमी है. सैकड़ों लोगों ने उसे करोड़ो रुपये दे दिए. उसने उन्हें एफडीआर का प्रिंट भी निकालकर दे दिया.

अचानक कियोस्क सेंटर बंद करके वह गायब हो गया. लोगों ने बताया कि भागने से पहले उसने कम्प्यूटर और रजिस्टर का डाटा भी जलाया. इसके बाद पीड़ित गरीब अपनी एफडीआर लेकर जब सेंट्रल बैंक पहुंचे तो उन्होंने इन सब एफडीआर को फर्जी करार दिया, बल्कि उन्हें पता चला कि उनके बचत खातों में जमा रकम भी उसने फ्रॉड कर निकाल ली है.

इसके बाद पीड़ितों ने थाने और एसपी ऑफिस पर प्रदर्शन किया. इस खबर को एनडीटीवी ने भी प्रमुखता से दिखाया तब कहीं जाकर पुलिस ने इसमें एफआईआर दर्ज कराना शुरू किया. अब तक पुलिस के पास 44 लाख रुपये ठगने के फरियादी पहुंच चुके हैं जबकि लोगों का कहना है कि शाहिद के ज्यादातर शिकार गरीब तबके के और महिलाएं है. जो खबर मिलने पर पुलिस के पास पहुंच रही हैं. ठगी का शिकार लोगों की संख्या सैकड़ों में और ठगी की रकम दस करोड़ तक पहुंच सकती है. 

पुलिस के अनुसार मामला खुलने के बाद से आरोपी फरार हो गया था. पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी तभी देर रात पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी शाहिद ग्वालियर से भागने के लिए रेलवे स्टेशन पर है . सूचना मिलते ही पुलिस ने वहां पहुंचकर उसे दबोच लिया और थाने लेकर पहुंची.


इस बीच पीड़ितों में अफवाह फैल गई कि शाहिद कम्पू थाने में सरेंडर कर रहा है. इसके बाद बड़ी संख्या में ठगी के शिकार लोग थाने पहुंच गए. वे बहुत गुस्से में थे और आरोपी को सौंपने की मांग करने लगे. उनकी भीड़ और आक्रोश देखकर पुलिस के अफ़सर थाने पहुंचे फिर वहां अन्य थानों से अतिरिक्त फोर्स बुलाना पड़ा. बड़ी मुश्किल से समझा बुझाकर उन्हें वहां से रवाना किया. 

पुलिस को अब तक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने केवायसी अपडेट करने की आड़ में खातेदारों के खाते से उसमे जमा रकम भी निकाल ली. साथ ही एफडीआर कराने के नाम पर वसूली लगभग 44 लाख रुपये की रकम बैंक तक न पहुंचकर लोगों को कम्प्यूटर से फर्जी एफडीआर प्रिंट करके दे दी. 

ये भी पढ़ें लग्जरी वाहन से भेड़ चोरी कर ले गए चोर, CCTV में कैद हुई घटना, जानें क्या है माजरा?

पूछताछ की जा रही है

पुलिस आरोपी से पूछताछ कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि उसने ठगी की रकम को कहां कहां खर्च की है? आरोपी भागकर कहां जाने की तैयारी में था ? उसके मोबाईल और बैंक खातों की भी जांच की जा रही है. पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है . उससे पूछताछ कर रकम बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश के इस थाने के TI समेत 6 पुलिसवालों पर दर्ज होगी FIR, हाईकोर्ट ने दिए निर्देश, जानें पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Employment Portal: युवाओं के लिए खुशखबरी, CM मोहन ने कहा-सभी विभागों का बने इंटीग्रेटेड रोजगार स्टेट पोर्टल
MP: करोड़ों रुपये हड़पकर भागा कियोस्क संचालक पुलिस के हत्थे चढ़ा, पीड़ितों की भीड़ ने थाना घेरा
Jitu Patwari: Is Budhni and Vijayanagar assembly by-election is the last chance for Patwari to comeback?
Next Article
Jitu Patwari: क्या बुधनी और विजयनगर विधानसभा उपचुनाव पटवारी के लिए वापसी का है आखिरी मौका?
Close