विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 30, 2023

जानें, सियासत के सवाल पर सिंधिया ने क्यों कहा- ''क्रिकेट में बैटिंग फ्रंट फुट पर ही की जाती है''

उधर केंद्रीय मंत्रियों को विधानसभा चुनाव मैदान में उतारे जाने को लेकर व्याप्त अटकलों पर सिंधिया ने कोई सीधा जवाब नही दिया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) में संगठन द्वारा किसी भी कार्यकर्ता को जो निर्देश दिया जाता है उसका पालन करना ही उसका कर्तव्य ही नही बल्कि धर्म भी है.

Read Time: 3 min
जानें, सियासत के सवाल पर सिंधिया ने क्यों कहा- ''क्रिकेट में बैटिंग फ्रंट फुट पर ही की जाती है''
क्रिकेट में फ्रंटफुट पर बैटिंग की जाती है : सिंधिया
ग्वालियर:

Madhya Pradesh News: ग्वालियर (Gwalior) पहुंचे सिंधिया ने कहा सियासत में कोई पीछे नहीं जाता. ये जवाब उन्होंने जब दिया जब उनसे पूछा गया कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सांसदों ( MP) और केंद्रीय मंत्रियों (Union Minister) को विधानसभा चुनाव के मैदान में उतारे जाने के बाद क्या उन्हें सियासत में पीछे धकेला जा रहा है. 

फ्रंटफुट पर ही होती है बैटिंग 

एक दिवसीय दौरे पर ग्वालियर (Gwalior) पहुंचे सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कहा कि बड़े नेताओं को विधानसभा चुनाव (Assembly Election) लड़ाने का ये मतलब नहीं कि उन्हें पीछे धकेला जा रहा है. सिंधिया (Scindia) ने शायराना अंदाज़ में कहा सियासत में किसी को पीछे नही धकेला जाता. उन्होंने क्रिकेट (Cricket) का उदाहरण देते हुए कहा जैसे कि क्रिकेट में कहा जाता है कि बैंटिंग सिर्फ फ्रंटफुट पर ही होती है वैसे ही राजनीति में भी होता है.

ये भी पढ़ें; Gwalior: पुलिस भर्ती घोटाला मामले में दो सगे भाइयों समेत तीन को 4 साल की सजा

अटकलों पर ये बोले सिंधिया

उधर केंद्रीय मंत्रियों (Union Minister) को विधानसभा चुनाव मैदान में उतारे जाने को लेकर व्याप्त अटकलों पर सिंधिया ने कोई सीधा जवाब नही दिया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) में संगठन द्वारा किसी भी कार्यकर्ता को जो निर्देश दिया जाता है उसका पालन करना उसका कर्तव्य ही नही बल्कि धर्म भी है.

तीन केंद्रीय मंत्रियों को मिल चुका है टिकट

यहां खास बात ये भी है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी करते हुए अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को ही चौंका दिया था. भाजपा ने 39 लोगो की सूची में सात सांसदों को मैदान में उतारा   है. इनमें मोदी सरकार के तीन मंत्री भी शामिल है. 

कई सांसद विधायक बनने को हैं तैयार

प्रदेश भाजपा के कद्दावर नेता कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर, प्रह्लाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (kailash Vijayvargiya) को भी विधानसभा (Assembly) का टिकट थमाकर मैदान में उतारा गया है. इसके बाद से ही यह भी चर्चाएं चलने लगी कि क्या बीजेपी सिंधिया को भी विधानसभा का चुनाव लड़ाएगी ? जिसका जवाब जल्द ही सबके सामने आ जायेगा.

ये भी पढ़ें :Raipur : दुकान में घुसकर कारोबारी से मारपीट और लूट का प्रयास, घटना का CCTV फुटेज आया सामने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close