विज्ञापन
Story ProgressBack

ग्वालियर-मुंबई फ्लाइट 27 फरवरी से, सिंधिया ने कहा-देश की आर्थिक राजधानी और वीरों की भूमि के बीच सीधी उड़ान

Gwalior-Mumbai Flight Service: सिंधिया ने लिखा है कि ग्वालियर में विमान सेवाओं के निरंतर विस्तार के क्रम में ग्वालियर-मुंबई के बीच 27 फ़रवरी 2024 से एक नई हवाई सेवा प्रारम्भ की जाएगी. देश की आर्थिक राजधानी, मुंबई और वीरों की भूमि, ग्वालियर के बीच ये सीधी उड़ान हफ्ते में एक दिन संचालित की जाएगी और क्षेत्रीय समृद्धि और पर्यटन के विकास में सहायक सिद्ध होगी.

Read Time: 3 min
ग्वालियर-मुंबई फ्लाइट 27 फरवरी से, सिंधिया ने कहा-देश की आर्थिक राजधानी और वीरों की भूमि के बीच सीधी उड़ान

Direct Flights From Gwalior to Mumbai: मध्य प्रदेश में हवाई सेवाओं का विस्तार (Expansion of Air Services) जारी है. इसी क्रम में ग्वालियर को एक और सौगात मिलने जा रही है. ग्वालियर अब हवाई मार्ग के जरिये देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई से जुड़ने जा रहा है. ग्वालियर को मिलने जा रही इस सौगात की जानकारी खुद केन्द्रीय नागरिक और उड्डयन मंत्री (Union Minister for Civil Aviation) ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने दी है. सिंधिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से लिखा है कि ग्वालियर बदल रहा है.

सिंधिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि यह फ्लाइट हफ्ते में एक दिन चलेगी और 27 फ़रवरी से शुरू की जाएगी. इस रुट पर इंडिगो  की एक डेली और एक साप्ताहिक पहले से ही चल रही है.

सिंधिया ने लिखा है कि ग्वालियर में विमान सेवाओं के निरंतर विस्तार के क्रम में ग्वालियर-मुंबई के बीच 27 फ़रवरी 2024 से एक नई हवाई सेवा प्रारम्भ की जाएगी. देश की आर्थिक राजधानी, मुंबई और वीरों की भूमि, ग्वालियर के बीच ये सीधी उड़ान हफ्ते में एक दिन संचालित की जाएगी और क्षेत्रीय समृद्धि और पर्यटन के विकास में सहायक सिद्ध होगी.

मुंबई रूट पर ट्रैफिक अच्छा

विमानन विभाग (Aviation Department) के अफसरों का कहना है कि ग्वालियर और मुंबई के बीच एयर ट्रैफिक काफी अच्छा है. इस रुट पर चलने वाली इंडिगो विमान (Indigo Flight) को जनवरी महीने में 9171 पैसेंजर्स मिले जो 89 फीसदी हैं. अभी एयर इंडिया (Air India) भी एक वीकली विमान सेवा संचालित कर रहा है.

पिछले महीने अयोध्या सहित ये फ्लाइट हुई थी शुरू

जनवरी में सिंधिया ने ग्वालियर को दिल्ली, बेंगलुरु और अयोध्या से जोड़ा था. इसी के साथ उनका ड्रीम प्रोजेक्ट राजमाता विजयाराजे सिंधिया हवाईअड्डा (Rajmata Vijayaraje Scindia Airport) का नया टर्मिनल भवन भी अब बनकर तैयार हो गया है और जल्दी ही इसका लोकार्पण होने वाला है. यह हवाईअड्डा देश के सबसे तेज़ी से बनने वाले हवाईअड्डों में से एक है, जिसका काम मात्र 16 महीने के रिकॉर्ड टाइम में पूरा किया गया है.

लगभग 500 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ है नया एयर टर्मिनल

गौरतलब है कि ग्वालियर में करीब 500 करोड़ रुपए की लागत से नया एयर टर्मिनल बनकर तैयार हो चुका है. इसका उद्घाटन कुछ ही दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से कराए जाने को लेकर प्रयास हो रहे हैं. इसके साथ ही अंचल को लगातार नई-नई हवाई सेवाएं मिल रही हैं.

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश को मिला बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड का अवॉर्ड, हिंदुस्तान का दिल देखने पहुंचते हैं लाखों पर्यटक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close