विज्ञापन
Story ProgressBack

मध्यप्रदेश को मिला बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड का अवॉर्ड, हिंदुस्तान का दिल देखने पहुंचते हैं लाखों पर्यटक

Madhya Pradesh Tourism: एमपीटीबी स्टॉल पर आगंतुकों को सांची, अमरकंटक, नर्मदा के घाटों और अन्य गंतव्यों के वर्चुअल टूर का अनुभव करने का भी मौका मिला. बोर्ड को यह सम्मान पर्यटन, बुनियादी ढांचे के विकास, स्थानीय समुदाय के आर्थिक विकास, राज्य की संस्कृति और विरासत के संरक्षण इत्यादि क्षेत्र में उच्च स्तरीय प्रदर्शन के आधार पर दिया गया है.

Read Time: 2 min
मध्यप्रदेश को मिला बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड का अवॉर्ड, हिंदुस्तान का दिल देखने पहुंचते हैं लाखों पर्यटक

Madhya Pradesh Tourism Board: मध्यप्रदेश के पर्यटन गंतव्यों के प्रचार-प्रसार, नवाचार करने, पर्यटकों को अनुभव आधारित पर्य़टन प्रदान करने एवं पर्यावरण अनुकूल पर्यटन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड (MPTB) को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया. ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुई देश की प्रमुख ट्रेवल प्रदर्शनी SATTE यानी साउथ एशियन ट्रेवल एंड टूरिज्म एक्सचेंज (South Asian Travel and Tourism Exchange) में एमपीटीबी को ‘बेस्ट टूरिज्म स्टेट बोर्ड' (Best State Tourism Board Award) का अवॉर्ड दिया गया है.

पहले देखिए MPT का चर्चित क्रिएटिव TVC

अधिक से अधिक पर्यटक ‘हिंदुस्तान के दिल' को देखने पहुंचे ऐसा प्रयास करता है पर्यटन विभाग

मध्य प्रदेश पर्यटन और संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव (Principal Secretary, Department of Tourism and Culture)  एवं प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड (Managing Director Madhya Pradesh Tourism Board) शिव शेखर शुक्ला ने इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पर्यटन विभाग (Tourism Department) सदैव ही प्रदेश में भ्रमण के लिए पहुंचने वाले पर्यटकों की सुलभता, सुगमता एवं सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. विभिन्न नवाचर एवं पहलों के माध्यम से अधिक से अधिक पर्यटक ‘हिंदुस्तान के दिल' को देखने के लिये पहुंचे, ऐसा प्रयास रहता है.

इन्होंने ग्रहण किया पुरस्कार

बोर्ड की ओर से यह सम्मान उपसंचालक युवराज पडोले ने ग्रहण किया. उल्लेखनीय है कि तीन दिवसीय प्रदर्शनी में बोर्ड ने प्रमुखता से सहभागिता कर देश एवं विदेशों से आए ट्रेवल एजेंट्स, टूर ऑपरेर्ट्स, होटेलियर्स एवं विभिन्न हितधारकों के समक्ष प्रदेश के पर्यटन स्थलों एवं उत्पादों को प्रचारित किया. एमपीटीबी स्टॉल पर आगंतुकों को सांची, अमरकंटक, नर्मदा के घाटों और अन्य गंतव्यों के वर्चुअल टूर का अनुभव करने का भी मौका मिला. बोर्ड को यह सम्मान पर्यटन, बुनियादी ढांचे के विकास, स्थानीय समुदाय के आर्थिक विकास, राज्य की संस्कृति और विरासत के संरक्षण इत्यादि क्षेत्र में उच्च स्तरीय प्रदर्शन के आधार पर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : Good News: जबलपुर में बनेगा देश का पहला जियो पार्क, 3D-5D मॉडल, डायनासोर... जानिए क्या-क्या होगा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close