विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

ग्वालियर : आज आ सकती है BJP की दूसरी लिस्ट, दिख सकता है ज्योतिरादित्य सिंधिया का दबदबा

सूत्रों की मानें तो आज शाम संभावित सूची में सिंधिया का ही दबदबा रहेगा. बीजेपी की चयन समिति की कल दिल्ली में हुई बैठक में कुल 39 नाम शामिल होकर पहुंचे थे जिनमें से 36 फाइनल हो गए हैं तीन नामों पर बड़े नेताओं से फिर एक बार बात करने को कहा गया है.

Read Time: 4 min
ग्वालियर : आज आ सकती है BJP की दूसरी लिस्ट, दिख सकता है ज्योतिरादित्य सिंधिया का दबदबा
खास बात ये है कि इस सूची में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आये केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का दबदबा दिख सकता है. इस सूची में ग्वालियर - चम्बल अंचल से कुल चार नाम फाइनल बताए गए हैं, जिनमे से तीन नाम सिंधिया समर्थकों के हो सकते हैं.
ग्वालियर:

मध्य प्रदेश विधानसभा के होने वाले चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की दूसरी सूची गुरुवार शाम तक आने की संभावना है. इस सूची में ग्वालियर-चम्बल के क्षेत्रों के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला भी होगा. इस क्षेत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया का दबदबा देखने को मिल सकता है. मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की दूसरी सूची गुरुवार शाम तक आने की संभावना है. बताया जा रहा है कि इस सूची में 36 नाम शामिल हो सकते हैं, जिनमें से ज्यादातर वे सीट हैं, जिनमे अभी बीजेपी विधायक नहीं है. इन्हें पार्टी या तो 2018 के चुनाव में या फिर पिछ्ले उप-चुनाव में हार चुकी है.

दिख सकता है सिंधिया का दबदबा

खास बात ये है कि इस सूची में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का दबदबा दिख सकता है. इस सूची में ग्वालियर-चम्बल अंचल से कुल चार नाम फाइनल बताए गए हैं, जिनमे से तीन नाम सिंधिया समर्थकों के हो सकते हैं. मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा के चुनावों को देखते हुए बीजेपी अब पूरी तरह से मैंदान में उतर चुकी है.

पहली सूची में पिछड़े थे सिंधिया

बीजेपी इससे पहले अपने 39 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है, लेकिन इसमें सिंधिया समर्थक स्थान नहीं पा सके थे. उल्टे उनके साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए रणवीर जाटव का टिकट काटकर बीजेपी नेता लाल सिंह आर्य को देने की चर्चा मीडिया में खूब हुई कि बीजेपी अब सिंधिया समर्थकों के पर कतरेगी लेकिन लग रहा है कि अब ऐसा नहीं होगा.

ये भी पढ़ें: बीना : पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश को 50,700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की दी सौगात

दूसरी में सिंधिया ही सिंधिया

लेकिन सूत्रों की मानें तो आज शाम संभावित सूची में सिंधिया का ही दबदबा रहेगा. बीजेपी की चयन समिति की बुधवार को दिल्ली में हुई बैठक में कुल 39 नामों की बात हुई थी, जिनमें से 36 फाइनल हो गए हैं, तीन नाम पर बड़े नेताओं से फिर एक बार बात करने को कहा गया है. सूत्र बताते है कि इस सूची में ग्वालियर चम्बल संभाग के तीन नाम शामिल है, जिनमें से तीनों सिंधिया समर्थक है. तीन में एक नाम चौंकाने वाला बताया गया है. जो सिंधिया समर्थक टिकट पाने में कामयाब 
हुए हैं उनमें से दो को उप-चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. डबरा सुरक्षित सीट से पूर्वमंत्री इमरती देवी फिर से उम्मीदवार होंगी जबकि मुरैना सीट से भी उपचुनाव हार चुके रघुराज सिंह कंसाना को टिकट दिया जा रहा है, लेकिन 
चौंकाने वाला नाम ग्वालियर जिले की भितरवार सीट से है. यहां से बीजेपी के मीडिया प्रभारी रह चुके और वर्तमान में पार्टी के प्रदेश मंत्री लोकेंद्र पाराशर प्रबल दावेदार माने जा रहे थे लेकिन इस सीट से सिंधिया समर्थक मोहन सिंह राठौड़ का
 नाम फाइनल हुआ है. राठौड बीजेपी में आने से पहले ग्वालियर जिला कांग्रेस के जिला अध्यक्ष थे.

नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ गुड्डू शर्मा

इसी तरह भिण्ड जिले की हाई प्रोफाइल लहार सीट से नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह के खिलाफ बीजेपी ने अम्बरीष शर्मा गुड्डू को मैदान में उतारने का तय किया है. यह सीट कांग्रेस की अपराजेय बनी हुई है. 1990 से इस सीट पर कोंग्रेस का
 कब्जा है और डॉक्टर गोविंद सिंह अपराजेय बने हुए हैं. हालांकि इससे पहले भी गुड्डू एक बार बीजेपी तो दूसरी बार बीएसपी से चुनाव लड़कर हार चुके हैं.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close