विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior: MP हाईकोर्ट के एडिशनल एडवोकेट जनरल रघुवंशी ने दिया इस्तीफ़ा, बताई ये वजह

MP High Court News: लंबे समय से मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में एडिशनल एडवोकेट जनरल का पद संभाल रहे वरिष्ठ एडवोकेट MPS रघुवंशी ने अचानक अपने पद से इस्तीफा देकर चौंका दिया है. हालांकि इसमें उन्होंने अपना पद छोड़ने की वजह निजी कारण बताए हैं.

Read Time: 2 min
Gwalior: MP हाईकोर्ट के एडिशनल एडवोकेट जनरल रघुवंशी ने दिया इस्तीफ़ा, बताई ये वजह
Raghuvanshi Resignation

Madhya Pradesh Advocate General: लंबे समय से मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में एडिशनल एडवोकेट जनरल का पद संभाल रहे वरिष्ठ एडवोकेट MPS रघुवंशी ने अचानक अपने पद से इस्तीफा देकर चौंका दिया है. हालांकि इसमें उन्होंने अपना पद छोड़ने की वजह निजी कारण बताए हैं. रघुवंशी ने अपने इस्तीफे की सूचना देते हुए राज्य के प्रमुख सचिव विधि, विधायी कार्य विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र भेजा है. इसमें उन्होंने अपने निजी कारणों का हवाला दिया है. इस बारे में विधि विभाग से कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं आई है.

यह भी पढ़ें - ये कैसी गुंडागर्दी? कोरिया-MCB जिले में सब स्टेशन ऑपरेटरों से हो रही है लाखों की अवैध वसूली

सबसे अधिक समय पद पर रहने का रिकॉर्ड

रघुवंशी का एडिशनल एडवोकेट पद पर सबसे ज्यादा समय तक रहने का रिकॉर्ड है. उन्होंने 15 जुलाई 2010 से 15 जून 2015 तक ग्वालियर बैंच में एडिशनल एडवोकेट जनरल के रूप में काम किया था. इसके बाद से 6 जून 2020 तक भी उन्होंने इस पद पर काम किया है. इस तरह उन्होंने लगभग साढ़े आठ माह तक इस पद पर काम किया है.

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर जीत का दावा कर रही है BJP, पर ये 9 सीटें आसान नहीं!

प्रमुख सचिव को 16 मार्च को भेजा इस्तीफा

मामले में उन्होंने अपना इस्तीफा 16 मार्च 2024 को विधायी कार्य विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी को भेजा था. उन्होंने अपने इस फ़ैसले के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है. हालांकि, अब तक यह पता नहीं चला है कि उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया है या नहीं. इस फैसले को प्रदेश में हुए राजनीतिक परिवर्तनों के संदर्भ में भी देखा जा रहा है.
यह भी पढ़ें - MP Weather Change: बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि का कहर जारी, डिंडौरी-अनूपपुर में दिखा शिमला जैसा नजारा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close