विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 03, 2023

सांसद ने गुना-शिवपुरी क्षेत्र को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की, एक महीने से नहीं हो रही है बारिश

पिछले कई दिनों से गुना-शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र में बारिश नहीं हो रही है. जिसके कारण पीने के पानी का संकट गहराने लगा है. साथ ही किसानों की फसल खेतों में खड़ी-खड़ी सूखने लगी है. अगर कुछ दिन और पानी नहीं गिरा तो किसानों की परेशानी बढ़ जाएगी.

Read Time: 3 min
सांसद ने गुना-शिवपुरी क्षेत्र को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की, एक महीने से नहीं हो रही है बारिश
बीजेपी सांसद केपी यादव ने क्षेत्र के तीनों जिलों को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की.
गुना:

मध्य प्रदेश के गुना-शिवपुरी क्षेत्र के बीजेपी सांसद कृष्णपाल सिंह यादव ने गुना, शिवपुरी और अशोक नगर जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की है. इसके लिए कृष्णपाल सिंह ने सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर कहा कि गुना, शिवपुरी और अशोकनगर जिले में पिछले एक महीने से बारिश नहीं हो रही है. जिसके कारण यहां के किसान तेज गर्मी और सूखे से परेशान हैं. इसलिए इस पूरे क्षेत्र को सूखाग्रस्त घोषित किया जाना चाहिए. सांसद कृष्णपाल सिंह यादव का यह पत्र सोशल मीडिया में भी जमकर वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें - ग्वालियर : मारपीट की शिकायत कर लौटी तो फंदे से लटकता मिला पति का शव, पत्नी ने लगाए हत्या के आरोप

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से गुना-शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र में बारिश नहीं हो रही है. जिसके कारण पीने के पानी का संकट गहराने लगा है. साथ ही किसानों की फसल खेतों में खड़ी-खड़ी सूखने लगी है. अगर कुछ दिन और पानी नहीं गिरा तो किसानों की परेशानी बढ़ जाएगी. इसी बात के मद्देनजर क्षेत्र के लोकसभा सांसद केपी सिंह यादव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का ध्यान इस ओर आकर्षित कर किसानों की मदद करने की मांग की है.

फसलों की स्थिति अनुसार यथासंभव राहत की मांग की

सांसद केपी सिंह यादव द्वारा लिखे पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बताया कि खेती के लिए पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण क्षेत्र के तीनों जिलों की फसल नष्ट हो चुकी है और बाकी बची फसल नष्ट होने की कगार में है. क्षेत्र में सोयबीन की फसल अधिक है. बारिश न होने के कारण किसानों में निराशा है. इसके अलावा उन्होंने फसलों की वर्तमान स्थिति को देखते हुए यथासंभव राहत प्रदान करने की भी मांग की है.

ये भी पढ़ें - नियुक्ति मांगने पर पुलिस ने चयनित पटवारियों पर बरसाए लात-घूंसे, अभ्यर्थियों पर आपराधिक मामले दर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close