विज्ञापन
Story ProgressBack

Guna-Shivpuri Lok Sabha: राव यादवेंद्र सिंह ने भरा नामांकन, कहा, 'भाजपा जीती तो 400 पार हो जाएगा पेट्रोल'

Rao Yadvendra Singh Yadav Nomination: गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह यादव ने शुक्रवार को अपना पर्चा भरा. उनके साथ पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी भी मौजूद रहे.

Read Time: 5 mins
Guna-Shivpuri Lok Sabha: राव यादवेंद्र सिंह ने भरा नामांकन, कहा, 'भाजपा जीती तो 400 पार हो जाएगा पेट्रोल'
Rao Yadvendra Singh Yadav Lok Sabha Nomination

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में पहले चरण की मतदान प्रक्रिया पूरी हो गई है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट (Guna-Shivpuri Lok Sabha Seat) को एक वीआईपी श्रेणी की सीट कहा जाता है. यहां से भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotirditya Scindia) को टिकट दिया है, तो वहीं, कांग्रेस ने राव यादवेंद्र सिंह यादव (Rao Yadvendra Singh Yadav) को मैदान में उतारा है.

शुक्रवार को गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से नामांकन फार्म जमा करने के आखिरी दिन कांग्रेस प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह यादव ने अपना पर्चा भरा. इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari), राज्यसभा सांसद विजय तनखा (Vijay Tankha), राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह (Jaivardhan Singh), कांग्रेस नेता अरुण यादव (Arun Yadav) सहित कांग्रेस के वर्तमान और पूर्व विधायक मौजूद रहे.

लाखों वोटों से जीतेंगे गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र: राव यादवेंद्र

राव यादवेंद्र सिंह यादव ने नामांकन पत्र भरने के बाद रोड शो करते हुए जनता से अपने पक्ष में मतदान करने को कहा. इसके साथ ही, एक जनसभा के संबोधन में कहा कि अगर भाजपा चुनाव जीत जाती है तो पेट्रोल के दाम 400 पार होंगे. उन्होंने कहा कि इस लोकसभा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस लाखों वोटों से चुनाव जीतने जा रही है. भाजपा ने 2019 में भी जीत के दावे किए थे, लेकिन परिणाम सबके सामने मौजूद है. उन्होंने कहा कि इस बार जनता उनके साथ है और वह भारी बहुमत से जीतने जा रहे हैं.

अवैध जमीन का मालिक बनने के लिए भाजपा में हुए शामिल सिंधिया:अरुण यादव

यादवेंद्र सिंह के नामंकन के समय पहुंचे कांग्रेस नेता अरुण यादव ने सिंधिया पर सीधे तौर पर जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा, 'सिंधिया ने कई जमीनों पर अवैध कब्जे किए. ग्वालियर संभाग के साथ इंदौर संभाग में भी कई कीमती जमीनों पर अपना अवैध हक जताया और यही वजह है कि वह इन जमीनों के मालिक बनने के लिए भाजपा में शामिल हो गए. राज्यसभा सांसद भी बन गए और एक गरीब किसान का बेटा अगर इस इलाके से सांसद बन गया तो उन्हें यह कबूल नहीं हुआ.' उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा क्षेत्र के लोगों के लिए सिंधिया तक पहुंचना कठिन है, लेकिन राव यादवेंद्र सिंह तक पहुंचना आसान है.

मोदी सरकार ने लगाया है अघोषित आपातकाल:विवेक तन्खा

गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह यादव का पर्चा दाखिल कराने आए राज्यसभा सांसद विवेक तनखा ने भाजपा और मोदी सरकार पर सीधा जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा न केवल प्रजातंत्र की हत्या कर रही है बल्कि मोदी सरकार ने अघोषित आपातकाल लगाया हुआ है. वह देश में कई जगह पर मुख्यमंत्री तक को जेल में डालने से नहीं चूक रही है. उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस के हाथ खाली है उसके पास चुनाव लड़ने तक के लिए पैसा नहीं है, लेकिन जनता उसके साथ है और परिणाम 4 जून को सबके सामने होगा.

जनता को सबक सिखाना चाहते हैं सिंधिया:जीतू पटवारी

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सिंधिया पर जुबानी तीखा हमला करते हुए कहा कि उनके पास 4 साल राज्यसभा के पड़े थे. उन्हीं की पार्टी का एक जीता हुआ सांसद केपी यादव था तो फिर उसका टिकट काटने की सिंधिया जी को क्या जरूरत थी. सिंधिया जी कहते हैं कि वह जन सेवा करना चाहते हैं तो क्या राज्यसभा का सदस्य जन सेवा करने में कमजोर होता है. पटवारी ने मोदी सरकार पर अच्छे दिनों को लेकर पलटवार करते हुए कहा कि आज भारत में सबसे ज्यादा अत्याचार होते हैं. उन्होंने भाजपा की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है. महंगाई में दुनिया में सबसे अव्वल नंबर के देश बन गए हैं हम क्या यह अच्छे दिन हैं.

सिंधिया रिजेक्ट माल:जयवर्धन सिंह

गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से यादवेंद्र सिंह के नामांकन दाखिल कार्यक्रम में शिरकत करने आए राघोगढ़ के विधायक व पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने सिंधिया पर तीखा जुबानी हमला करते हुए कहा, 'वह रिजेक्ट माल है. उन्हें 2019 में गुना शिवपुरी की जनता रिजेक्ट कर चुकी है.' उन्होंने कहा कि गुना शिवपुरी से जनता कांग्रेस प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह यादव, जो कि सबके बीच के प्रत्याशी हैं, उन्हें जीताकर इस बार इतिहास रचने जा रही है. उन्होंने कहा कि गुना शिवपुरी की जनता का यह फैसला केवल मध्य प्रदेश में ही हड़कंप मचाने वाला नहीं, बल्कि पूरे देश में हाहाकार मचाने वाला फैसला होने वाला है.

ये भी पढ़ें :- विपक्ष के आरोपों पर NDTV से बोले अमित शाह- संविधान बदलना होता तो 2014 में भी पूर्ण बहुमत था हमारे पास

तीसरी पीढ़ी भी चुनावी मैदान में

गुना लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस प्रत्याशी यादवेंद्र सिंह, दोनों का पारिवारिक राजनीतिक इतिहास रहा है. जहां एक तरफ माधवराव सिंधिया भारतीय राजनीति में बड़ा नाम माने जाते थे, तो वहीं देशराज सिंह यादव तीन बार भाजपा से विधायक रह चुके है. इस लोकसभा चुनाव में दोनों प्रत्याशियों के बेटे भी प्रचार-प्रसार में उनका हाथ बटाने के लिए मैदान में उतरे है.

ये भी पढ़ें :- डिप्टी CM की सुरक्षा में बड़ी चूक, गलत जगह उतरा हेलीकॉप्टर, बिना सुरक्षा बाइक से पहुंचे सांसद प्रत्याशी के घर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खंडवा: सफाई करने जा रहे सफाईकर्मी को मालिक ने अपने कुत्ते से कटवाया, FIR हुआ दर्ज
Guna-Shivpuri Lok Sabha: राव यादवेंद्र सिंह ने भरा नामांकन, कहा, 'भाजपा जीती तो 400 पार हो जाएगा पेट्रोल'
MP News: CM Mohan Yadav launches PM Shri Tourism Air Services at Bhopal Airport
Next Article
MP Tourism: पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरु, 8 स्थानों से मिलेगी फ्लाइट, CM ने क्या कहा जानिए
Close
;