विज्ञापन
Story ProgressBack

विपक्ष के आरोपों पर NDTV से बोले अमित शाह- संविधान बदलना होता तो 2014 में भी पूर्ण बहुमत था हमारे पास

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) इस बार भी गांधीनगर सीट से ही चुनाव लड़ रहे हैं. शुक्रवार को नामांकन करने के बाद उन्होंने NDTV से खास बातचीत की और तमाम सवालों के तफ्सील से जवाब दिए. उन्होंने विपक्ष खासकर कांग्रेस के इस आरोप का सीधा जवाब दिया जिसमें वो बार-बार बीजेपी पर संविधान बदलने का आरोप लगा रही है. गृहमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने न कभी ऐसा सोचा है और न ही ऐसा किसी को करने देगी.

Read Time: 3 mins
विपक्ष के आरोपों पर NDTV से बोले अमित शाह- संविधान बदलना होता तो 2014 में भी पूर्ण बहुमत था हमारे पास

Lok Sabha Elections 2024: केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) इस बार भी गांधीनगर सीट से ही चुनाव लड़ रहे हैं. शुक्रवार को नामांकन करने के बाद उन्होंने NDTV से खास बातचीत की और तमाम सवालों के तफ्सील से जवाब दिए. उन्होंने विपक्ष खासकर कांग्रेस के इस आरोप का सीधा जवाब दिया जिसमें वो बार-बार बीजेपी पर संविधान बदलने का आरोप लगा रही है. गृहमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने न कभी ऐसा सोचा है और न ही ऐसा किसी को करने देगी. उन्होंने साफ किया कि बीजेपी के पास  2014 में भी संविधान बदलने के लिए पूर्ण बहुमत था और 2019 में तो भाजपा को अकेले ही पूर्ण बहुमत मिला था. 10 साल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)की सरकार बहुमत के साथ चल रही है लेकिन हमने ऐसा कभी नहीं किया. इसके साथ ही उन्होंने ये भी जोड़ा कि बहुमत का दुरुपयोग करने की परंपरा केवल कांग्रेस के साथ रही है. तभी तो इंदिरा गांधी ने देश में इमरजेंसी लगा कर लोकतंत्र का गला घोंट दिया था. 

हमें बहुमत मिला तो हमने जनहित में काम किए: शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हमें बहुमत मिला तो हमने इसका प्रयोग  धारा-370 को हटाने के लिए, ट्रिपल तलाक को खत्‍म कर मुस्लिम महिलाओं को न्‍याय दिलाने के लिए,सीएए लाकर विदेशों में प्रताडि़त हो रहे लोगों को न्याय दिलाने के लिए किया है. हमाने बहुमत का उपयोग आरक्षण छीनने के लिए नहीं किया है.उन्होंने बताया कि विपक्ष के आरोप निराधार हैं कि हम आरक्षण से छेड़छाड़ करेंगे. उन्होंने कहा कि न तो हम ऐसा करेंगे और न ही किसी को ऐसा करने देंगे. उन्होंने साफ किया हमें बहुमत मिला तो हमने पिछड़ा समाज, दलित समाज, आदिवासी समाज के कल्‍याण के प्रति सबसे ज्‍यादा काम किया है.

...कांग्रेस को 9 हजार करोड़ मिला है: अमित शाह

इलेक्टोरल बॉन्‍ड और EVM से छेड़छाड़ के सवाल पर भी अमित शाह ने विपक्ष को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस यदि इलेक्टोरल बॉन्‍ड को एक्सटोरश बॉन्ड कहती है तो मैं पूछना चाहता हूं कि उनकी पार्टी ने भी इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड लिये हैं, तो क्‍या यह भी जबरन वसूली है. जिन-जिन राज्‍यों में उनकी सरकार थी, उन्‍हें भी इस बॉन्ड के माध्यम से पैसे मिले हैं. अमित शाह ने ये भी जोड़ा कि सांसदों के अनुपात में हमसे ज्‍यादा उन्‍हें डोनेशन मिला है. अगर सांसदों के अनुपात में इस डोनेशन का आकलन करें, तो कांग्रेस को 9 हजार करोड़ मिला है, वहीं भाजपा को 6600 करोड़ रुपये मिले हैं. उन्होंने कहा कि विपक्ष इसलिए हम पर ये आरोप लगा रहा है क्योंकि हमारे ऊपर करप्शन का कोई आरोप नहीं है. प्रधानमंत्री मोदी पर बीते 23 साल में एक चवन्नी के भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं. इसी वजह से वे जनता को बरगला रहे हैं. लेकिन वे अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होंगे. 

ये भी पढ़ें: पूर्व CM शिवराज का नामांकन, कहा- राहुल गांधी को न हिंदी की समझ और न अंग्रेजी की, हम इटली में नहीं समझा सकते

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NSA बने रहेंगे अजीत डोभाल, केंद्र सरकार से तीसरी बार मिला एक्सटेंशन
विपक्ष के आरोपों पर NDTV से बोले अमित शाह- संविधान बदलना होता तो 2014 में भी पूर्ण बहुमत था हमारे पास
New Vande Bharat train equipped with new facilities is going to start soon will reach speed of more than 150 in three minutes
Next Article
Vande Bharat: जल्द शुरू होने जा रही है नई सुविधाओं से लैस नई वंदे भारत ट्रेन, तीन मिनट में पकड़ेगी 150 से ज्यादा की स्पीड
Close
;