विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

महाकाल की शरण में पहुंचे गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, दो मंत्री भी थे मौजूद

सावन महीने के बीतने के बाद भी उज्जैन में महाकाल के दरबार में दिग्गजों के आने का सिलसिला जारी है. सोमवार को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत अपने मंत्रियों के साथ महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे और पूरे भक्ति भाव से बाबा की पूजा-अर्चना की.

Read Time: 2 min
महाकाल की शरण में पहुंचे गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, दो मंत्री भी थे मौजूद

सावन महीने के बीतने के बाद भी उज्जैन में महाकाल के दरबार में दिग्गजों के आने का सिलसिला जारी है. सोमवार को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत अपने मंत्रियों के साथ महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे और पूरे भक्ति भाव से बाबा की पूजा-अर्चना की. भस्म आरती में बाबा के दर्शन के बाद उन्होंने गोवा के विकास की कामना की.

दरअसल भादो मास के दूसरे सोमवार को देर रात 3 बजे बाबा महाकालेश्वर के पट खुले. परंपरा के मुताबिक सुबह 4 बजे भस्माआरती हुई. इसमें मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, मंत्री विश्वजीत राणा और दामोदर नाइक भी शामिल हुए. सभी नेताओं ने नंदी हाल में बैठकर आरती का आनंद लिया और बाबा की आराधना की. भस्मारती में बाबा महाकाल को शेषनाग का रजत मुकुट और रुद्राक्ष की माला अर्पित की गई. इस दौरान मौके पर मौजूद सैकड़ों लोगों की भीड़ ने बाबा का जयकारा लगाया. बता दें कि सोमवार शाम को ही 4 बजे महाकाल की शाही सवारी निकलेगी. यह भादो मास की दूसरी और अब तक की दसवीं व अंतिम सवारी है. जिसमें लाखों श्रद्धालुओं के जुटने की संभावना को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने तगड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं. 
दूसरी तरफ महाकाल की पूजा के बाद CM प्रमोद सावंत ने मीडिया के सवालों के भी जवाब दिया. उन्होंने बताया कि उन्होंने भगवान से गोवा की तरक्की की कामना की है. CM सावंत ने बताया कि 25 अक्टूबर से गोवा में नेशनल गेम्स की शुरुआत होने जा रही है. इसकी सारी तैयारियां अंतिम चरम में हैं. खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. 

ये पढ़ें: Jan Ashirwad Yatra में BJP ने झोंकी पूरी ताकत... देश के दिग्गज नेताओं को मैदान में उतारा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close