विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

जबलपुर में चल रही है निःशुल्क "एसपी की पाठशाला", जिले के SP ने छात्रों का किया मार्गदर्शन

जबलपुर जिले के पुलिस लाइन में संचालित निःशुल्क कोचिंग "एसपी की पाठशाला" में कुल 121 बच्चे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी की कर रहे हैं. जिसमें जबलपुर जिले के अतिरिक्त अन्य जिलों के लगभग 35 बच्चे भी शामिल हैं.

Read Time: 2 min
जबलपुर में चल रही है निःशुल्क
जबलपुर के पुलिस अधीक्षक IPS तुषार कांत विद्यार्थी ने अभ्यर्थियों को तैयारी से संबंधित महत्वपूर्ण टिप्स दिए.
जबलपुर:

मध्य प्रदेश के जबलपुर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे बच्चों के लिए मुफ्त कोचिंग चलाई जा रही है. इसका नाम "एसपी की पाठशाला" रखा गया है. इस पाठशाला में गुरुवार को जिले के पुलिस अधीक्षक IPS तुषार कांत विद्यार्थी पहुंचे. इस दौरान  पुलिस अधीक्षक ने छात्रों से संवाद करते हुए परीक्षा की तैयारी के सम्बंध में महत्वपूर्ण टिप्स दिए और चयनित हुए अभ्यार्थियों को बधाई दी. उन्होंने अभ्यर्थियों से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने के तरीकों पर बात की और उनका मार्गदर्शन किया. इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने अभ्यर्थियों की निजी समस्याओं पर भी बात की.

ये भी पढ़ें - महासमुंद : स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था बदहाल, किताबों और शिक्षकों के बिना पढ़ने को मजबूर बच्चे

"एसपी की पाठशाला" में कुल 121 बच्चे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की नि:शुल्क तैयारी की कर रहे हैं.

"एसपी की पाठशाला" में कुल 121 बच्चे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की नि:शुल्क तैयारी की कर रहे हैं.

"एसपी की पाठशाला" में 121 छात्र कर रहे हैं तैयारी

जबलपुर जिले के पुलिस लाइन में संचालित निःशुल्क कोचिंग "एसपी की पाठशाला" में कुल 121 बच्चे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी की कर रहे हैं. जिसमें जबलपुर जिले के अतिरिक्त अन्य जिलों जैसे नरसिंहपुर, सतना, रीवा, कटनी, मंडला, सिवनी, बलिया (उ.प्र.) जिले के लगभग 35 बच्चे भी शामिल हैं. जिले में संचालित निःशुल्क एसपी की पाठशाला में बच्चों को अनुभवी शिक्षकों द्वारा मध्य प्रदेश पुलिस, अग्निवीर, बीएसएफ, रेलवे, एसएससी, एमपीपीएससी एवं अन्य महत्वपूर्ण प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए लिखित और शारीरिक मैदानी प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इस कोचिंग से अभी तक तीन अभ्यर्थियों का बीएसएफ, दो अभ्यर्थियों का रेलवे और दो अभ्यर्थियों का अग्निवीर में चयन हुआ है. जबलपुर पुलिस अधीक्षक तुषार कांत विद्यार्थी ने चयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की.

ये भी पढ़ें - MP: हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद पुलिसकर्मी ने की कमाल की रिपोर्टिंग, VIDEO वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close