विज्ञापन

Sidhi में नवरात्रि पर देवी मंदिर को ध्वस्त करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को बताई ये वजह

Sidhi Devi Temple: बीते दिन सीधी में नवरात्रि से ठीक एक दिन पहले प्राचीन दुर्गा मंदिर को अज्ञात आरोपियों ने ध्वस्त कर दिया था. यहां तक की, देवी मां की मूर्ति भी चोरी हो गई थी. रविवार को पुलिस ने इस मामले में संबंधित चार आरोपियों को पकड़ लिया.

Sidhi में नवरात्रि पर देवी मंदिर को ध्वस्त करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को बताई ये वजह
Sidhi में नवरात्रि पर देवी मंदिर को ध्वस्त करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को बताई ये वजह.

Navratri 2024: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में नवरात्रि के एक दिन पहले ही दुर्गा नाथ प्राचीन देवी मंदिर को अज्ञात आरोपियों ने ध्वस्त कर दिया था. इसके बाद क्षेत्र में लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया था. पुलिस-प्रशासन के लिए आरोपियों को पकड़ना एक चुनौती थी. इस मामले पर चार दिन के भीतर ही सीधी की पुलिस और आरोपियों तक पहुंची. इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

आरोपियों ने पुलिस से कही ये बातें

 सीधी के आदिवासी अंचल कुसमी में मंदिर को नेस्तनाबूद करने वाले पकड़े गए. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि हम लोग मंदिर का जीर्णोद्धार करना चाहते थे, इसी उद्देश्य से उनके द्वारा मंदिर को तोड़ा गया था. इस चोरी की घटना से कुसमी विकासखंड क्षेत्र अंर्तगत जहां खलबली मच गई थी. हालांकि, अब आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद माहौल बदल गया.

खड़े हुए ये सवाल

यह बात लोगों के गले अभी भी नहीं उतर रही है कि अगर मंदिर का जीर्णोद्धार कराना था, तो नवरात्रि आरंभ होने के ठीक एक दिन पूर्व मंदिर को नेस्तनाबूद क्यों किया गया. मंदिर तोड़ने की अनुमति किससे ली थी. इस तरह के कई सवाल अभी-भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है.

मंदिर के अवशेष मिले हैं

 

Sidhi में नवरात्रि पर देवी मंदिर को ध्वस्त करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को बताई ये वजह.

Sidhi में नवरात्रि पर देवी मंदिर को ध्वस्त करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को बताई ये वजह.

गांव के सरपंच सूर्य किरण सिंह क्रिया काल पर भी सवाल उठे हैं. मंदिर ध्वस्त होने के बाद दूसरे दिन सरपंच ने जब मंदिर खुदाई वाले जगह पर फिर से खुदाई की, तो वहां पर मंदिर के अवशेष मिले हैं. इसके बाद 10 फीट और नीचे खुदाई की गई, तो मूर्ति भी मां की निकलकर सामने आ गई.  कुसमी पुलिस ने मामले में दो जेसीबी चालक और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया.

मुख्य आरोपी ने पुलिस से क्या कहा

मूर्ति चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार आरोपी अमित सिंह ने कहा कि मेरी एक मन्नत थी जो पूरी हो गई. मैंने मां कालिका से मांगा था, जिसे मां कालिका ने पूरा किया. इसके बाद मैने मंदिर के जीर्णोद्धार के उद्देश्य से वहां पर खुदाई की और मंदिर का पुनर्निर्माण करना चाहता था. लेकिन मंदिर की खुदाई करते समय मंदिर क्षतिग्रस्त हो गया. इसके बाद मैं वहां से डरकर भाग गया. लोगों ने यह अफवाह उड़ा दी कि मैं मूर्ति की चोरी कर ली है.

ये भी पढ़ें- बेरोजगारों ने छत्तीसगढ़ में काम कर रही हिंडालको पर लगाया आरोप, पीड़ितों ने SDM को सुनाया दर्द

केस दर्ज, कार्रवाई जारी

मंदिर को तोड़कर मूर्ति चोरी करने वाले मामले को लेकर जब कुसमी थाना प्रभारी भूपेश बैस ने बताया कि मंदिर की चोरी की घटना के बाद सारे अवशेषों को ढूंढ लिया गया. मूर्ति को भी खोज लिया गया. साथ ही जेसीबी के दो चालक, जो इससे संबंधित थे और दो अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया. कुल चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. पकड़े गए आरोपियों में अमित सिंह, दीपक सिंह, प्रदीप साहू और रामजी साहू के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही.

ये भी पढ़ें- Naxal Encounter: नक्सली मुठभेड़ के बाद पहली बार तस्वीरें आई सामने, जगह-जगह बिखरे नजर आ रहे शव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: बेटे ने डीजे की धुन के साथ निकाली मां की शव यात्रा, सभी देखने वाले रह गए हक्के-बक्के
Sidhi में नवरात्रि पर देवी मंदिर को ध्वस्त करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को बताई ये वजह
shardiya-navratri-2024-day-5-Maa-Skandamata-5th-day-of-navratri-vrat-puja-vidhi-niyam-mantra-bhog-aarti-katha-significance-durga-path-prasad
Next Article
Shardiya Navratri 2024: पांचवें दिन करें मां स्कंदमाता की पूजा, मंत्र से आरती, भोग तक सब जानिए यहां
Close