विज्ञापन

Naxal Encounter: नक्सली मुठभेड़ के बाद पहली बार तस्वीरें आई सामने, जगह-जगह बिखरे नजर आ रहे शव

Dantewada Naxal Encounter:  छत्तीसगढ़ में प्रदेश और केंद्र सरकार नक्सलियों के खात्मे में जुटी हुई है. बीते 4 अक्टूबर को हुई बड़ी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने नारायणपुर दंतेवाड़ा सीमा पर मौजूद नेंदूर थुलथुली के जंगलों में 31 नक्सलियों को ढेर किया था. अब इस मुठभेड़ की पहली बार तस्वीरें सामने आ रही हैं.

Naxal Encounter: नक्सली मुठभेड़ के बाद पहली बार तस्वीरें आई सामने, जगह-जगह बिखरे नजर आ रहे शव
Naxal Encounter: नक्सली मुठभेड़ के बाद पहली बार तस्वीरें आई सामने, जगह-जगह बिखरे नजर आए शव.

CG Naxal Encounter: बस्तर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नारायणपुर दंतेवाड़ा सीमा से लगे जंगलों पर बीते चार अक्टूबर को सुरक्षा बलों ने बड़े एंटी नक्सल ऑपरेशन को अंजाम दिया था. नक्सलवाद के खिलाफ ये एक बड़ी कार्रवाई थी. इस दौरान सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 31 नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया था. ये मुठभेड़ नारायणपुर दंतेवाड़ा सीमा पर मौजूद नेंदूर थुलथुली के जंगलों में हुई थी. 

ये भी पढ़ें- Congress Party: एमपी कांग्रेस में नहीं रुक रहा पतझड़ का सिलसिला, अब कमलनाथ के करीबी इस विधायक पर चढ़ा भगवा रंग!

कई वर्दीधारी नक्सली 

इस मुठभेड़ के बाद रविवार को पहली बार इस एंटी नक्सल ऑपरेशन की तस्वीरें सामने आई है. तस्वीरों साफ तौर पर नक्सलियों के जगह-जगह शव बिखरे पड़े हुए हैं. कई वर्दीधारी नक्सली हथियारों के साथ जमीन पर ढेर हैं, उनके शव बिखरे पड़े हुए हैं. बता दें, बस्तर डिवीजन इंचार्ज DKSZC नीति को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था.

अबूझमाड़ नक्सलियों का गढ़

इस एंटी नक्सली ऑपरेशन को अंजाम देन के बाद सुरक्षा बल आगामी तैयारियों में जुटे हुए हैं. वहीं, प्रदेश और केंद्र सरकार इस पूरे मामले पर नजर बनाई हुई है. पुलिस के मुताबिक, बीते दिन नारायणपुर-दंतेवाड़ा सीमावर्ती दक्षिण अबूझमाड़ के क्षेत्र में माओवादियो की उपस्थिति की सूचना मिलने पर नारायणपुर-दंतेवाड़ा पुलिस की टीम सर्च ऑपरेशन पर निकली थी. दंतेवाड़ा के एसपी गौरव राय ने कहा कि सर्चिंग के दौरान चार अक्टूबर को दोपहर एक बजे से लगातार पुलिस और माओवादियों के बीच गोलीबारी हुई थी. मुठभेड़ में  AK 47, SLR सहित कई अन्य हथियार बरामद हुए थे.

इस साल मारे गए इतने नक्सली

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस मुठभेड़ के साथ ही इस वर्ष अब तक दंतेवाड़ा और नारायणपुर समेत सात जिलों वाले बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग मुठभेड़ों में 171 माओवादियों को मार गिराया है. 

ये भी पढ़ें- बेरोजगारों ने छत्तीसगढ़ में काम कर रही हिंडालको पर लगाया आरोप, पीड़ितों ने सुनाया SDM को दर्द

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
बेरोजगारों ने छत्तीसगढ़ में काम कर रही हिंडालको पर लगाया आरोप, पीड़ितों ने SDM को सुनाया दर्द
Naxal Encounter: नक्सली मुठभेड़ के बाद पहली बार तस्वीरें आई सामने, जगह-जगह बिखरे नजर आ रहे शव
Woman suffering from mental torture commits suicide in Bilaspur
Next Article
दबंगों से परेशान रेलवे कर्मी की पत्नी ने की खुदकुशी, Suicide से पहले पीड़िता ने सुनाई व्यथा
Close