विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

जनता के लिए निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा... BJP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के बेटे हर्षवर्धन ने की बगावत

विधानसभा चुनाव 2023 में टिकट वितरण को लेकर दोनों ही पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं की नाराजगी झेल रही हैं. बुरहानपुर में बीजेपी ने पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस को टिकट दिया है. बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान के पुत्र हर्षवर्धन सिंह चौहान इसका विरोध कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
जनता के लिए निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा... BJP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के बेटे हर्षवर्धन ने की बगावत
बीजेपी में बढ़ते जा रहे हैं बगावत के सुर

Madhya Pradesh Assembly Election : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) के लिए टिकट बंटवारे के बाद बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) में बगावती सुर उठ रहे हैं. टिकट कटने से आहत बगावत करने वालों में कई बड़े चेहरे भी शामिल हैं. बुरहानपुर में बीजेपी ने पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस को टिकट दिया है जिसका विरोध जारी है. बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान (Nandkumar Singh Chouhan) के बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान (Harshvardhan Singh Chouhan) ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर बगावत की बिगुल फूंक दिया है.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023: वाहे रे खादी की चाह... विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पुलिस की नौकरी से दिया इस्तीफा

बीजेपी ने अर्चना चिटनीस को दिया टिकट

विधानसभा चुनाव 2023 में टिकट वितरण को लेकर दोनों ही पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं की नाराजगी झेल रही हैं. बुरहानपुर में बीजेपी ने पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस को टिकट दिया है. बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान के पुत्र हर्षवर्धन सिंह चौहान इसका विरोध कर रहे हैं. टिकट कटने के बाद बुरहानपुर लौटने पर समर्थकों ने रैली निकालकर उनका स्वागत किया और उन पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का दबाव बनाया. 

यह भी पढ़ें : बुरहानपुर में सोयाबीन की बंपर फसल ! प्रशासन की नाकामी से किसान हुए परेशान

निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

नवरात्रि पर्व पर दुर्गा पंडालों में घूमते हुए हर्षवर्धन सिंह चौहान ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया में काफी शेयर हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद हर्षवर्धन सिंह चौहान ने मीडिया में बीजेपी के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, 'बीजेपी ने जो वादा किया था, उस वादे के हिसाब से टिकट नहीं दिया. उनके पिता ने मरते दम तक बीजेपी की चिंता की लेकिन इसका सिला उन्हें और उनके परिवार को नहीं मिला. इससे क्षेत्र की जनता काफी खफा है. अब मैं मेरे लिए नहीं क्षेत्र की जनता के लिए निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा.'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close