विज्ञापन
Story ProgressBack

विदेशियों को खूब रास आया MP का ये स्कूल, बच्चों के साथ खिंचवाई सेल्फी, कहा- 'सो नाईस' 

मैहर जिले के रामनगर विकासखंड की हायर सेकेंडरी स्कूल सरिया लदबद में इटली से विदेशी मेहमान अचानक पहुंच गए. स्कूल पहुंचने में छात्र-छात्राओं व अध्यापकों ने उनका ज़ोरदार तरीके से स्वागत किया गया. स्कूल में पहुंचकर बस से उतरे इन विजिटर का प्राचार्य व अन्य स्टाफ ने स्वागत कर परिचय प्राप्त किया.

Read Time: 2 min
विदेशियों को खूब रास आया MP का ये स्कूल, बच्चों के साथ खिंचवाई सेल्फी, कहा- 'सो नाईस' 
विदेशियों को खूब रास आया MP का ये स्कूल, बच्चों के साथ खिंचवाई सेल्फी, कहा- 'सो नाईस' 

मैहर जिले के रामनगर विकासखंड की हायर सेकेंडरी स्कूल सरिया लदबद में इटली से विदेशी मेहमान अचानक पहुंच गए. स्कूल पहुंचने में छात्र-छात्राओं व अध्यापकों ने उनका ज़ोरदार तरीके से स्वागत किया गया. स्कूल में पहुंचकर बस से उतरे इन विजिटर का प्राचार्य व अन्य स्टाफ ने स्वागत कर परिचय प्राप्त किया. उसके बाद हाल में प्रवेश करते समय छात्रों से मुलाकात की और स्कूल की गतिविधियों के बारे में जाना. इस दौरान विद्यालय की व्यवस्थाओं की विदेशी पर्यटकों ने जमकर सराहना की.

छात्रों ने राष्ट्रगीत गाए

विद्यालय के हाल में एकत्र होकर छात्रों ने राष्ट्र भक्ति के गीत गाए और छात्रों ने तालियां बजाकर स्वागत किया. इसी दौरान मंच पर स्वागत गीत और देश भक्ति पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत कर विदेशी मेहमानों को तालियां बजाने को मजबूर कर दिया.

इटली से थे सभी मेहमान

बताया जाता है कि इटली से विदेशी मेहमान एक गाइड के साथ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व घूमने के लिए आए थे. बाघ का रोमांच देखने के बाद जब वापस आ रहे थे, तभी उनकी नजर रामनगर ब्लॉक की स्कूल सरिया में पड़ी. उन्होंने गाइड से स्कूल देखने की इच्छा जाहिर की. जिसके बाद वह उन्हें स्कूल के अंदर ले गया. जहां प्राचार्य आरडी बंसल से मुलाकात हुई. इसके बाद स्कूल में होने वाली सभी गतिविधियों को करीब से जाना.

ये भी पढ़ें :- Patwari Recruitment Exam Results: पटवारी भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी, 24 फरवरी को होगी काउंसलिंग

बच्चों शिक्षकों के साथ ली सेल्फी

विगत दिन स्कूल आए विदेशी मेहमानों को देखकर बच्चे उत्साह से भर गए. इसके बाद सभी ने उनके साथ सेल्फी और ऑटोग्राफ लिए. विद्यालय स्टॉफ एवं मेहमान कुछ ही देर में घुल मिल गए. विद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियां चल ही रही थीं, इसी दौरान कुछ विदेशी परिसर में आए. उनसे परिचय लेने के बाद उन्हें विद्यालयीन गतिविधियों की जानकारी दी गई. साथ ही भारतीय परंपरा अतिथि देवो भव: के अनुसार उनका स्वागत सत्कार किया गया.

ये भी पढ़ें :- Sheopur News : 100 बीघा जमीन पर खड़ी गेहूं और सरसों की फसल पर कलेक्टर ने चलवा दी बुलडोजर, जानिए- क्यों उठाया ये कदम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close