विज्ञापन

Indore में श्री कृष्ण के रूप में एक साथ नजर आएंगे पांच हजार बालक, CM Dr. Yadav होंगे कार्यक्रम में शामिल

Krishna Janmashtami 2024: एमपी के इंदौर में एक बार फिर जनमाष्टमी के दिन अनोखी पहल देखने को मिलेगी. पूरे जिले के कुल पांच हजार से अधिक बच्चे बाल कृष्ण के रूप में नजर आएंगे और माताएं यशोदा माता का रूप लेंगी. 

Indore में श्री कृष्ण के रूप में एक साथ नजर आएंगे पांच हजार बालक, CM Dr. Yadav होंगे कार्यक्रम में शामिल
सीएम डॉ. यादव ने दी कार्यक्रम की जानकारी

Janmashtami in Indore: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर जिले में हर साल कृष्ण जनमाष्टमी (Krishna Janmashtami) के दिन कुछ अनोखा और खास देखने को मिलता है. इस साल को लेकर भी यहां कुछ ऐसी ही तैयारियां की गई हैं. इस साल इंदौर (Indore) में बाल कृष्ण का रूप धारण किए कुल पांच हजार से अधिक बच्चे नजर आएंगे. साथ ही, उनकी माताएं मां यशोदा (Yashoda Maa) के रूप में होंगी. कार्यक्रम इसलिए भी खास है क्योंकि इसमें प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) भी शामिल होंगे. 

मनाया जाएगा अनूठा उत्सव

तीन दिवसीय कृष्ण पर्व के दूसरे दिन इंदौर में देश का अपने तरह का अनूठा उत्सव मनाया जाएगा. इसमें मुख्यमंत्री डॉ. यादव रविवार को कार्यक्रम में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 25 अगस्त को कृष्ण पर्व के दूसरे दिन इंदौर में श्री कृष्ण जन्म महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. बता दें कि इंदौर हमेशा से जनमाष्टमी के दिन पर कुछ अलग करता रहा है.

ये भी पढ़ें :- MP की लखपति दीदियां PM Modi से करेंगी संवाद, जलगांव सम्मेलन में मिलेगा सम्मान पत्र

मां अहिल्या की कामना पर आधारित होग कार्यक्रम की थीम 

इंदौर में कृष्ण जनमाष्टमी के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की थीम मां अहिल्या की कामना, "हर घर कन्हैया -हर मां यशोदा" पर केंद्रित होगा. कार्यक्रम भगवान श्री कृष्ण की लीलाओं पर आधारित रहेगा. कार्यक्रम में मटकी फोड़ का कार्यक्रम भी होगा. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चे बाल गोपाल के रूप में तथा माताएं यशोदा रूप में नजर आएंगी. मुख्यमंत्री डॉ. यादव  पुष्प वर्षा से स्वागत कर इस अद्भुत अवसर के साक्षी होंगे.

ये भी पढ़ें :- Krishna Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर छत्तीसगढ़ में'ड्राई डे' घोषित, निर्देश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Swachhta Hi Seva Abhiyan: खट्‌टर झाबुआ के सफाई मित्रों से करेंगे संवाद, PM कर चुके हैं 'मन की बात'
Indore में श्री कृष्ण के रूप में एक साथ नजर आएंगे पांच हजार बालक, CM Dr. Yadav होंगे कार्यक्रम में शामिल
MP High Court Criticizes STA's Temporary Bus Permit Issuance, Raises Serious Concerns
Next Article
बसों के अस्थायी परमिट पर MP हाईकोर्ट का रवैया सख्त ! STA पर उठाए बड़े सवाल
Close