विज्ञापन

MP की लखपति दीदियां PM Modi से करेंगी संवाद, जलगांव सम्मेलन में मिलेगा सम्मान पत्र

Lakhpati Didi MP: प्रदेश की लखपति दीदियों को सुनहरा मौका मिला है. वे पीएम मोदी से सीधा संवाद करेंगी और उनको जलगांव सम्मेलन में सम्मानित भी किया जाएगा.

MP की लखपति दीदियां PM Modi से करेंगी संवाद, जलगांव सम्मेलन में मिलेगा सम्मान पत्र
जलगांव में पीएम मोदी करेंगे लखपति दीदियों का सम्मान

Lakhpati Didi to PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की लखपति दीदियों से संवाद करेंगे और उन्हें सम्मानित करेंगे. सम्मान कार्यक्रम 25 अगस्त, रविवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) राज्य के जलगांव (Jalgaon) में आयोजित किया जाएगा. एमपी की पांच लखपति दीदियां (Lakhpati Didi) कार्यक्रम में शामिल होने जलगांव पहुंच गई हैं. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) लखपति दीदियों को सम्मान पत्र देंगे. इनमें गुना जिले की लखपति दीदी गंगा अहिरवार को सम्मान-पत्र दिया जायेगा. उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार के सौ दिनों में लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य मिलने के बाद एमपी में 96 हजार 240 बहनें लखपति दीदी बन चुकी हैं. इनको मध्य प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की ओर से वित्तीय सहायता, बाज़ार सहायता एवं तकनीकी सहायता दी गई है.

स्व-सहायता समूहों से जुड़ी लाखों महिलाएं

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में गठित लगभग पांच लाख महिला स्व-सहायता समूहों से गांवों के लगभग 62 लाख गरीब परिवार जुड़ गये हैं और वे सामाजिक-आर्थिक रूप से सशक्त बन रहे हैं. लखपति दीदी बनने की संभावना वाली स्व-सहायता समूह की सदस्य बहनों की पहचान लखपति सीआरपी (सामुदायिक स्त्रोत व्यक्ति) दीदियां कर रही हैं. ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि लखपति दीदियां मध्य प्रदेश का गौरव हैं.

ये भी पढ़ें :- PM-JANMAN: राज्यपाल का ऐलान- बैगा परिवारों को पीएम जन-मन योजना से दिलाएं आवास, सिकल सेल पर भी बोले

इन लखपति दीदियों का पीएम से होगा सीधा संवाद

प्रधानमंत्री मोदी से सीहोर जिले की लखपति दीदी संगीता मालवीय और गुना की लखपति दीदी कामिनी शर्मा संवाद करेंगी. छिंदवाड़ा जिले की लखपति दीदी लक्ष्मी तिर्के और देवास जिले की लखपति दीदी रोशनी लोधी भी उपस्थित रहेंगी. जलगांव के कार्यक्रम के बाद मध्य प्रदेश के संकुल स्तरीय संघ (सीएलएफ) स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे, जहां सीएलएफ की समस्त लखपति दीदियों को सम्मान-पत्र दिये जायेंगे. प्रदेश के सभी जिलों में महिला स्व-सहायता समूहों को लगभग 110 करोड़ रुपये बैंक ऋण (सीसीएल) राशि दी जायेगी और लगभग 171 करोड़ सामुदायिक निवेश निधि (आरएफ सीआईएफ) का वितरण किया जायेगा.

ये भी पढ़ें :- नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई होगी और तेज ! छत्तीसगढ़ में तीन दिनों तक अमित शाह का डेरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Swachhta Hi Seva Abhiyan: खट्‌टर झाबुआ के सफाई मित्रों से करेंगे संवाद, PM कर चुके हैं 'मन की बात'
MP की लखपति दीदियां PM Modi से करेंगी संवाद, जलगांव सम्मेलन में मिलेगा सम्मान पत्र
MP High Court Criticizes STA's Temporary Bus Permit Issuance, Raises Serious Concerns
Next Article
बसों के अस्थायी परमिट पर MP हाईकोर्ट का रवैया सख्त ! STA पर उठाए बड़े सवाल
Close