विज्ञापन
Story ProgressBack

फर्जी आरोप लगाकर व्यापारी को भेजा जेल, प्रताड़ना के बाद हुई मौत, मृतक के परिजनों ने पुलिस पर लगाए बेहद गंभीर आरोप

MP Latest News: एक हफ्ते पहले मऊगंज जिले की लौर थाना पुलिस से साठगांठ कर शराब कारोबारी राजू सिंह परिहार से मिलकर थाना प्रभारी की सहमती पर आरक्षक अखिल सिंह ने सुनियोजित तरीके से एनडीपीएस की मेमोरेंडम में कार्रवाई कर फूलचंद गुप्ता निवासी सीतापुर को मुल्जिम बना दिया था और न्यायालय में पेश किया था.

Read Time: 3 mins
फर्जी आरोप लगाकर व्यापारी को भेजा जेल, प्रताड़ना के बाद हुई मौत, मृतक के परिजनों ने पुलिस पर लगाए बेहद गंभीर आरोप
Mauganj News: पुलिस पर लगे बेहद गंभीर आरोप

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मऊगंज जिले (Mauganj) के लौर पुलिस (MP Police) पर बेहद गम्भीर आरोप लगे हैं. मृतक के परिजनों ने थाने में पदस्थ आरक्षक पर आरोप लगाया है कि उसने शराब कारोबारी के कहने पर फूलचंद गुप्ता को फर्जी एनडीपीएस (NDPS) का सह आरोपी बना दिया गया. आरोपी की जेल में प्रताड़ना के बाद मौत हो गई. परिजनों ने आरोप भी लगाया कि कार छोड़ने के एवज में लौर पुलिस थाना में पदस्थ आरक्षक अखिल सिंह ने 70 हजार रुपए की मांग की थी और कार को अपने क्वार्टर में छुपाया था. बाद में पैसे लेने के बाद कार को लौटाया गया था.

इस मामले से आक्रोशित वैश्य समाज ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस - प्रशासन को ज्ञापन दिया है. साथ ही  मांग पूरी न होने पर अन्दोलन का अल्टीमेटम भी दिया है.

 परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप 

दरअसल एक हफ्ते पहले मऊगंज जिले की लौर थाना पुलिस से साठगांठ बनाकर शराब कारोबारी राजू सिंह परिहार से मिलकर थाना प्रभारी की सहमती पर आरक्षक अखिल सिंह ने सुनियोजित तरीके से एनडीपीएस की मेमोरेंडम में कार्रवाई कर फूलचंद गुप्ता निवासी सीतापुर को मुल्जिम बना दिया था और न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया. मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि शराब कारोबारी राजू सिंह परिहार और अखिल सिंह की शराब कारोबार में पार्टनरशिप भी है.

70 हजार लेकर छोड़ा कार को

फूलचंद गुप्ता को इन्हीं दोनों ने ताना-बाना बनाकर एनडीपीएस के मामले में सह मुल्जिम बना दिया. जबकि नशीली कफ सिरप कारोबार से फूलचंद गुप्ता का कोई लेना-देना नहीं था. यह अनाज गल्ला के कारोबारी थे लेकिन इन्हें फंसा दिया गया. इतना ही नहीं हद तो तब हो गई जब फूलचंद गुप्ता को गिरफ्तार किया गया तो उनकी कार और पर्स बेल्ट थाना में पदस्थ आरक्षक अखिल सिंह अपने घर ले गए और क्वार्टर में गाड़ी खड़ी कर ली. इसके बाद डेढ़ लाख रुपए का सौदा मृतक के बेटे शिवम से किया गया था और बाद में 70000 रुपए लेकर कार को छोड़ा. इतना ही नहीं थाना प्रभारी के सामने मृतक के साथ मारपीट भी की गई थी. जो कि थाना के सीसीटीवी मे देखा जा सकता है. इस तरह के तमाम आरोप मृतक के पुत्र शिवम गुप्ता ने वायरल वीडियो में लगाए हैं.

पुलिस अधिक्षक ने दिया जांच का भरोसा

वहीं इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक मऊगंज वीरेंद्र जैन ने कहा कि आरोप लगाने वाले मृतक का पुत्र शिवम हनुमना थाना में कोरेक्स का पूर्व आरोपी रहा है. जिसके द्वारा लौर थाना के आरक्षक अखिल सिंह के ऊपर 70 हज़ार रुपए लेने व कार को घर ले जाने के लगाए गए आरोप की शिकायत आने के बाद इस मामले की जांच कराई जाएगी. 

ये भी पढ़ें Indian Railway: भारत गौरव ट्रेन से कर सकते हैं इन 6 तीर्थ स्थलों के दर्शन, IRCTC ऐसे करा रहा है यात्रा

ये भी पढ़ें फ्रांस में 'भारत गौरव' बने संतोष चौबे, श्री श्री रविशंकर व नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी को मिल चुका है ये पुरस्कार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में दलित परिवार को घसीटकर थाना में लाई पुलिस, बचाओ-बचाओ चीखता रहा पूरा परिवार, BJP नेताओं पर भी लगे गंभीर आरोप
फर्जी आरोप लगाकर व्यापारी को भेजा जेल, प्रताड़ना के बाद हुई मौत, मृतक के परिजनों ने पुलिस पर लगाए बेहद गंभीर आरोप
Digvijay Singh made a big claim in BJP's woman leader's murder case, said- murder was done in UP, in which many politicians are involved
Next Article
भाजपा की महिला नेता मर्डर मामले में दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा, बोले- यूपी की गई हत्या, जिसमें कई राजनेता शामिल
Close
;