विज्ञापन
Story ProgressBack

बेटी की शादी के लिए जुटाए पैसे बैंक में फंसे, मजबूर पिता कलेक्टर से लगा रहा गुहार

MP News in Hindi : जैसे-जैसे बेटी सयानी होती है, वैसे-वैसे उसके पिता की चिंता भी बढ़ती चली जाती है. पाई-पाई जोड़कर वह न केवल सपने बुनता है बल्कि अपनी बेटी के हाथ पीले करने के लिए खुद को गिरवी रखने से भी नहीं चूकता.

बेटी की शादी के लिए जुटाए पैसे बैंक में फंसे, मजबूर पिता कलेक्टर से लगा रहा गुहार
बेटी की शादी के लिए जुटाए पैसे बैंक में फंसे, मजबूर पिता कलेक्टर से लगा रहा गुहार

Shivpuri News in Hindi : जैसे-जैसे बेटी सयानी होती है, वैसे-वैसे उसके पिता की चिंता भी बढ़ती चली जाती है. पाई-पाई जोड़कर वह न केवल सपने बुनता है बल्कि अपनी बेटी के हाथ पीले करने के लिए खुद को गिरवी रखने से भी नहीं चूकता. लेकिन जब उसी पिता को उसकी मेहनत की कमाई से जुटाए गए पैसे नहीं मिलते, तो उसके दुख को शायद शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. शिवपुरी में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक पिता ने अपनी बेटी की शादी के लिए जमा किए गए पैसे बैंक से नहीं मिल रहे.

जनसुनवाई में लगाई गुहार

शिवपुरी जिले के पिछोर तहसील के भगवान सिंह ने अपनी बेटी की शादी के लिए गेहूं की फसल बेचकर और पाई-पाई जोड़कर पैसे जमा किए थे. जब शादी का समय नजदीक आया तो बैंक ने पैसे लौटाने से इनकार कर दिया. मजबूर होकर भगवान सिंह जनसुनवाई में कलेक्ट्रेट पहुंचे और अपनी बेटी की शादी की पीली चिट्ठी लेकर कलेक्टर को आवेदन दिया. उन्होंने कलेक्टर से कहा, "साहब, मैं एक मजबूर बाप हूं. मेरी बेटी की शादी है लेकिन बैंक मुझे पैसे नहीं लौटा रहा."

मजबूर पिता ने बताया मामला 

भगवान सिंह का आरोप है कि सहकारिता बैंक पैसे नहीं होने का हवाला देकर पैसे नहीं दे रहा है. यह बैंक पहले भी करोड़ों रुपए के वित्तीय घोटाले में फंसा है और जिसकी जांच अभी भी चल रही है. इस घोटाले के कारण कई निवेशकों के पैसे फंसे हुए हैं, जिससे उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

कलेक्टर ने दिया आश्वासन

भगवान सिंह की बेटी की शादी 12 जुलाई को है और अगर उन्हें पैसे नहीं मिले तो शादी टूटने का खतरा है. कलेक्ट्रेट पहुंचकर भगवान सिंह बार-बार यही कह रहे थे कि अगर पैसे का इंतजाम नहीं हुआ तो उनकी बेटी की शादी टूट जाएगी. जिला कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने भगवान सिंह को संभव मदद का भरोसा दिलाया है और कहा है कि वह जो भी संभव होगा, मदद करेंगे.

ये भी पढ़ें : 

दहेज कानून के लपेटे में पटवारी, बीवी ने दर्ज कराया मारपीट का मामला

बैंक पर लगे घोटाले के आरोप

शिवपुरी के सहकारिता बैंक में पिछले कुछ सालों में बड़े घोटाले का खुलासा हुआ था जिसकी जांच अभी तक चल रही है. बैंक की प्रत्येक शाखा में अलग-अलग घोटाले की तस्वीरें सामने आई हैं और कई मासूम और मजबूर लोगों की कहानियां भी सामने आई हैं. ऐसे में इस मजबूर पिता की कितनी मदद हो सकेगी, यह कहना मुश्किल है.

ये भी पढ़ें : 

50 लाख का गबन ! खुलासा होने पर BMO समेत 4 पर गिरी गाज, FIR दर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गौसेवकों के लिए खुशखबरी: CM मोहन यादव का ऐलान, अब MP में दस से अधिक गाय पालने वालों को मिलेगा अनुदान
बेटी की शादी के लिए जुटाए पैसे बैंक में फंसे, मजबूर पिता कलेक्टर से लगा रहा गुहार
Beggars Free Campaign: Bhopal will be beggar free, team formed on the instructions of the collector, action will also be taken against those who give alms
Next Article
Beggars Free Campaign: भिखारी मुक्त होगा भोपाल, कलेक्टर के निर्देश पर टीम गठित, भीख देने वालों पर भी होगी कार्रवाई!
Close
;