विज्ञापन
Story ProgressBack

जंगल में चल रही थी 'मौत की फैक्ट्री', पुलिस ने मारा छापा तो भाग निकला आरोपी, 2 साल पहले 8 लोगों की गई थी जान

Shivpuri News: बदरवास के जंगल में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से आतिशबाजी बनाने का कारोबार अंजाम दिया जा रहा है. सूचना पर पुलिस की टीम ने छापा मारा, लेकिन कारोबारी वहां से फरार हो गया. हालांकि पुलिस ने उनके पास से आतिशबाजी बनाने का अवैध बड़ी मात्रा में जखीरा बरामद किया है. वहीं 2 साल पहले इसी आरोपी की वजह से हुए धमाके में आठ लोगों की जान चली गई थी.

Read Time: 3 mins
जंगल में चल रही थी 'मौत की फैक्ट्री', पुलिस ने मारा छापा तो भाग निकला आरोपी, 2 साल पहले 8 लोगों की गई थी जान

मध्य प्रदेश के शिवपुरी के जंगल में 'मौत की फैक्ट्री' में आतिशबाजी का खेल चल रहा था. शिवपुरी जिले (Shivpuri) के बदरवास तहसील प्रशासन ने पुलिस के साथ मिलकर जंगल में छापेमारी की तो उनके होश उड़ गए. पुलिस ने जंंगल से आतिशबाजी बनाने का बड़ा जखीरा बरामद किया है. हालांकि जंगल में चोरी छिपे आतिशबाजी बना रहा आरोपी पुलिस को देखकर भाग गया. बता दें कि कुछ समय पहले इसी क्षेत्र के एक रिहाईसी इलाके में बन रही आतिशबाजी के दौरान धमाका हुआ था, जिसमें आरोपी की बच्ची और तीन रिश्तेदारों की मौत हो गई थी.

इसके बावजूद आरोपी ने मौत से खेलना बंद नहीं किया और जंगल में चोरी छिपे आतिशबाजी बनाने का कारोबार करते रहा. पुलिस ने फरार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है.

पुलिस को देखकर फरार हो गया आरोपी

दरअसल, बदरवास पुलिस और प्रशासन को सूचना मिली थी कि जंगल में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से आतिशबाजी बनाने के कारोबार को अंजाम दिया जा रहा है. सूचना पर पुलिस ने एक टीम का गठन किया और तहसीलदार के साथ पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर जाकर छापा मारा. इस छापेमारी के दौरान वहां आरोपी मौजूद था, लेकिन वो पुलिस और प्रशासन की टीम को देखकर फरार हो गया. हालांकि पुलिस ने उस जगह से आतिशबाजी बनाने का अवैध रूप से बड़ी मात्रा में जखीरा बरामद किया है.

2 साल पहले बेटी की आतिशबाजी धमाके में गई थी जान फिर भी नहीं लिया सबक

बदरवास पुलिस और प्रशासन के मुताबिक, ये वही आरोपी है, जिसने 2 साल पहले बदरवास की ही एक रिहाईसी बस्ती में आतिशबाजी बनाने का कारखाना खोला था. वहीं 2 साल पहले इस कारखाने में एक विस्फोट हुआ था, जिसमें आरोपी की बेटी और तीन रिश्तेदारों समेत कुल आठ लोगों की मौत हो गई थी, जबकि इस भयंकर विस्फोट में 5 अन्य लोग घायल हुए थे.

इस हादसे से पूरे इलाके में दहशत फैल गई थी, लेकिन इसके बावजूद आरोपी ने मौत से खेलना बंद नहीं किया और अब रिहायशी बस्ती को छोड़कर जंगल को बर्बाद करने और न जाने कितने लोगों की मौत का सामान बनाने के लिए जंगल में आतिशबाजी का कारखाना खोल दिया.

पुलिस कर रही है तलाश

छापेमारी की कार्रवाई के बाद फरार हुए आरोपियों की तलाश बदरवास पुलिस कर रही है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों के हाथ में आने के बाद उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बरामद किया गया आतिशबाजी बनाने का जखीरा

आतिशबाजी बनाने का यह खेल बस्ती को छोड़ अब जंगल में खेला जा रहा है, जहां से पुलिस ने बड़ी मात्रा में बारूद और पटाखे बनाने का सामान बरामद किया है. पुलिस ने सभी सामाग्री को जब्त कर लिया है.

पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही ये खुलासा हो पाएगा कि ये विस्फोटक कितना खतरनाक था. फिलहाल इतना जरूर कहा जा सकता है कि जिस इलाके में ये पटाखे बनाए जा रहे थे. उसे इलाके से लगा हुआ घना जंगल था और ऐसे में अगर आग लगती तो स्थिति बेहद नाजुक हो सकती थी

ये भी पढ़े: Monsoon 2024: मध्य प्रदेश में कब दस्तक देगा मानसून, कितनी फीसदी बारिश की संभावना? यहां जानें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: शिवपुरी में दबंगों का आतंक, अवैध कब्जा छुड़ाने गई राजस्व टीम को बंदूक की नोक पर बनाया बंधक
जंगल में चल रही थी 'मौत की फैक्ट्री', पुलिस ने मारा छापा तो भाग निकला आरोपी, 2 साल पहले 8 लोगों की गई थी जान
Crime: First he asked for seven lakh rupees from his wife, then when she did not give, he started committing unnatural acts, a unique case came to light from Gwalior...
Next Article
Crime: पहले पत्नी से मांगे सात लाख रुपए, नहीं दिए तो करने लगा अप्राकृतिक कृत्य, ग्वालियर से आया अनोखा मामला सामने...
Close
;