विज्ञापन
Story ProgressBack

अनूपपुर में हाथी ने जमकर मचाया उत्पात, एक की मौत के बाद गांव में मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश के अनूपपुर में हाथियों ने खूब आतंक मचाया हुआ है. हाथियों के आतंक से आसपास के लोगों का जीना बेहाल है. गुरुवार देर रात एक हाथी ने अनूपपुर ज़िले में जमकर उत्पात मचाया. इस घटना में एक युवक की मौत हो गई जबकि 2 लोग घायल हो गए. घटना अनूपपुर जिले के जैतहरी रेंज के गोबरी गांव में ठाकुरबाबा के पास की है. युवक की मौत होने से परिजनों में कोहराम मच गया.

Read Time: 3 min
अनूपपुर में हाथी ने जमकर मचाया उत्पात, एक की मौत के बाद गांव में मचा हड़कंप
अनूपपुर में हाथी ने जमकर मचाया उत्पात, एक की मौत के बाद गांव में मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश के अनूपपुर में हाथियों ने खूब आतंक मचाया हुआ है. हाथियों के आतंक से आसपास के लोगों का जीना बेहाल है. गुरुवार देर रात एक हाथी ने अनूपपुर ज़िले में जमकर उत्पात मचाया. इस घटना में एक युवक की मौत हो गई जबकि 2 लोग घायल हो गए. घटना अनूपपुर जिले के जैतहरी रेंज के गोबरी गांव में ठाकुरबाबा के पास की है. युवक की मौत होने से परिजनों में कोहराम मच गया. घटना की जानकारी लगते ही आसपास भारी भीड़ एकत्रित हो गई जो हंगामा कर वन विभाग की टीम पर हमला करने लगी. पुलिस फाॅर्स ने कड़ी मशक्क्त के बाद मामले को काबू किया.  मामले की जानकारी वन विभाग को भी दे दी गई है. बताया जा रहा है कि काफी दिनों से हाथियों के इस दल ने गांव में उथल पुथल मचा रखा है. हाथियों का दल दिन में खेत चरते भी नजर आ रहा है. वहीं, इन सब के चलते आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल है. इसी कड़ी में गांववासी रात में जागने को मजबूर है. 

हाथी के आतंक ने ली एक की जान 

दरअसल, देर रत गोबरी गांव मे एक हाथी किसान सुखीलाल राठौर के खेत में गेहूं की फसल खा रहा था. हाथी को भगाए जाने पर हाथी सड़क की ओर भागा... और फिर तेजी से वापस खेत की तरफ आकर ग्रामीणों को दौड़ाने लगा. इस दौरान एक युवक को हाथी ने पकड़ कर कुचल दिया. जिससे युवक की स्थल पर ही मौत हो गई. खबर का पता चलते ही गोबरी पगना एवं आसपास के ग्रामीणों की भीड़ भारी मात्रा में एकत्रित हो गई. युवक की मौत के बाद परिजनों ने खूब हंगामा किया. इसके बाद भारी पुलिस फाॅर्स मौके पर पहुंचीं और हालत काबू करने की पुरजोर कोशिश की. तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ. इस घटना में दो अन्य लोगों के भी घायल होने की खबर है. 

रात में जागने को मजबूर गांव के लोग 

बताया जा रहा है कि फसलों को चरने के बाद हाथी आबादी क्षेत्र में भी नजर आ रहे हैं जिसे लेकर गांववासियों में डर व्याप्त है. हाथी दिन-दहाड़े किसानों की फसल चट रहे है, वहीं घरों में घुसकर तोडफोड़ भी कर रहे. अपनी जान-माल की सुरक्षा के लिए लोग रात में रखवाली करने को मजबूर है. इसी कड़ी में गांववासी रात भर सो नहीं पा रहे है. मिली जानकारी के मुताबिक, अंधेरा होने के बाद हाथी का दल जंगल से बाहर निकलता है और तोड़फोड़ करता है. हालत को देखते हुए गांववासियों से लेकर वन विभाग भी चौकन्ना हो गया है. 

यह भी पढ़ें : RTE: MP के प्राइवेट स्कूल में फ्री एडमिशन के लिए इस दिन से जमा होंगे आवेदन फार्म, पूरी डीटेल्स जानिए यहां

** मध्य प्रदेश में वन स्टूडेंट वन इनरोलमेंट की प्लानिंग कर रही है सरकार, स्कूल शिक्षा मंत्री से जानिए फायदे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close