विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

शिवपुरी में 20 दिनों से बिजली की कटौती, नाराज लोगों ने किया चक्का जाम...क्या बोले विभाग वाले? 

मध्यप्रदेश के शिवपुरी से खबर आई है कि यहां के करीब 100 से ज्यादा परिवारों के सामने बिजली का संकट पैदा हो गया है. बिजली की मांग को लेकर जब उनकी सुनवाई नहीं की गई तो उन्होंने तहसील मुख्यालय के सामने जाम लगा दिया.

Read Time: 4 min
शिवपुरी में 20 दिनों से बिजली की कटौती, नाराज लोगों ने किया चक्का जाम...क्या बोले विभाग वाले? 
(नाराज लोगों ने किया चक्का जाम)

मध्यप्रदेश के शिवपुरी से खबर आई है कि यहां के करीब 100 से ज्यादा परिवारों के सामने बिजली का संकट पैदा हो गया है. बिजली की मांग को लेकर जब उनकी सुनवाई नहीं की गई तो उन्होंने तहसील मुख्यालय के सामने जाम लगा दिया. जिसके बाद बिजली सप्लाई बहाल न करने से नाराज लोगों ने सड़क को जाम कर दिया. बताया जा रहा है कि सैकड़ो की संख्या में एकजुट होकर लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की. नाराज लोगों का कहना था कि वह 20 दिनों से लगातार बिजली के लिए परेशान हो रहे हैं. बार-बार आवेदन कर रहे हैं लेकिन कोई उनकी सुनवाई नहीं कर रहा. इसलिए मजबूरी में आकर उन्हें इस तरह जाम लगाकर अपनी नाराजगी को जाहिर करना पड़ा. क्या है यह पूरा मामला....आइए आपको बताते हैं: 

20 दिनों से बिजली की कटौती 

मालूम हो कि स्थानीय निवासियों का यह भी कहना है कि बिजली विभाग के अधिकारियों ने हमें जवाब दिया है. विभाग ने कहा है कि बिजली का बिल जमा नहीं होने के चलते इस इलाके की बिजली बंद की गई है. यह पूरा मामला जिले के करेरा नगर का बताया जा रहा है. जहां वार्ड 6 में रहने वाले महेंद्र बौद्ध ने बताया, "हमारे वार्ड में पिछले 20 दिनों से बिजली की कटौती चल रही है. जब इस मामले में हमने बिजली विभाग के अधिकारीयों से बात की तो उन्होंने कहा कि इलाके के लोगों ने बिजली के बिल जमा नहीं किए है. इसी के चलते  बिजली सप्लाई को बंद किया गया है. वहीं इलाके के तमाम परिवार ऐसे भी है जिन्होंने तय समय पर बिजली को भरा है. लेकिन बिजली विभाग की तरफ से पूरे इलाके की बिजली सप्लाई को बंद कर दिया गया है."

Latest and Breaking News on NDTV


बिजली न मिलने से गांव वाले बेहाल 

महेंद्र बौद्ध ने आगे बताया कि बिजली विभाग के अधिकारियों से मिलकर चर्चा की थी. जहां पर उन्होंने बकाया बिल का 10% जमा कराए जाने की बात कही थी. जिसके बाद उन्होंने 15 हजार रुपये जमा करने की मांग की थी. इसी कड़ी में आज आसपास के लोगों ने 30 हजार रुपये इकठ्ठा कर बिजली विभाग को जमा कर दिए है. लेकिन इसके बावजूद बिजली विभाग के अधिकारियों ने इलाके की बिजली को चालू नहीं किया. 

"शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं"

मिली जानकारी के मुताबिक, गुस्साए लोगों का कहना था, "वार्ड 6 पहाड़ी इलाके में बसा हुआ है. बारिश के मौसम में जहरीले कीड़े-मकोड़ों का भी डर बना रहता है. इसके साथ-साथ बिगड़े मौसम के चलते कई घरों में बच्चे बीमार है. वहीं बिजली बंद होने की वजह से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसके बाद जो बिजली विभाग के अधिकारी चुप्पी साधे बैठे हुए हैं. इलाके के लोगों  का कहना है कि किसी भी जिम्मेदार नेता ने शिकायत के बाद भी कोई  सुनवाई नहीं की है. इसी के चलते आज उन्होंने सड़क पर जाम लगा दिया है. लोगों का कहना है कि जब तक बिजली की सप्लाई शुरू नहीं की जाती तब तक वह सड़क से नहीं हटेंगे."

यह भी पढ़ें : आईब्रो हैं बहुत हल्की तो घर में मौजूद यह हरे रंग की चीज लगाना शुरू कर दें, कुछ ही दिनों में हो जाएंगी घनी Eyebrows

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close