विज्ञापन
Story ProgressBack

Dindori Accident: ड्राइवर गिरफ्तार, CM ने कहा- करेंगे कठोर कार्रवाई, राष्ट्रपति से लेकर PM मोदी ने जताया दुख

कैबिनेट मंत्री उइके ने कहा कि मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी और घायलों के समुचित उपचार में किसी तरह की कोई कमी नहीं रखी जाएगी. कलेक्टर डिंडोरी द्वारा सड़क दुर्घटना में मृतकों के परिजनों एवं घायलों के लिए रेडक्रॉस से तत्काल राहत राशि प्रदान की गई है. मृतकों के परिजनों को तत्काल 20-20 हजार रुपये, घायलों को 5-5 हजार रुपये की राहत राशि दी गई है. मृतकों की अंत्येष्टि के लिए पीड़ित परिवार को सहायता राशि 5-5 हजार रुपये एवं घायलों को संबल योजना के अंतर्गत सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी.

Read Time: 4 min
Dindori Accident: ड्राइवर गिरफ्तार, CM ने कहा- करेंगे कठोर कार्रवाई, राष्ट्रपति से लेकर PM मोदी ने जताया दुख

Dindori Road Accident News: मध्य प्रदेश में डिंडोरी के बड़झर घाट पर एक पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया, जिसके कारण 14 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हैं. घायलों का इलाज शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Shahpura Community Health Center) में चल रहा है. मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री संपतिया उइके (Sampatiya Uikey) ने अस्पताल पहुंच कर घायलों का हाल जाना एवं मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी और ढांढस बंधाया. वहीं डिंडोरी हादसे को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने कहा है "यह बहुत दुखद है. डिंडोरी में जो हादसा हुआ उसमें 14 लोगों की मृत्यु हुई है. मैंने मंत्री संपतिया उइके को मौके पर भेजा है, मृतकों के परिजनों के लिए 4 लाख का मुआवजा और घायलों के लिए 1 लाख के मुआवजे की घोषणा की गई है. मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं, जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी." 

मंत्री ने क्या कहा?

मध्य प्रदेश की मंत्री संपतिया उइके ने कहा, "दुखद सड़क दुर्घटना को लेकर सरकार शोक व्यक्त करती है. मैं सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर यहां पहुंची हूं. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपए की राशि की घोषणा की है. प्रशासन की तरफ से घायलों के लिए 20,000 रुपए की सहायता राशि की घोषणा की गई है. दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. ड्राइवर को पुलिस ने हिरासत में लिया है. उच्च स्तरीय जांच की जाएगी."

कैबिनेट मंत्री उइके ने कहा कि मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी और घायलों के समुचित उपचार में किसी तरह की कोई कमी नहीं रखी जाएगी.

कलेक्टर डिंडोरी द्वारा सड़क दुर्घटना में मृतकों के परिजनों एवं घायलों के लिए रेडक्रॉस से तत्काल राहत राशि प्रदान की गई है. मृतकों के परिजनों को तत्काल 20-20 हजार रुपये, घायलों को 5-5 हजार रुपये की राहत राशि दी गई है. मृतकों की अंत्येष्टि के लिए पीड़ित परिवार को सहायता राशि 5-5 हजार रुपये एवं घायलों को संबल योजना के अंतर्गत सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी.

मृतकों को अन्त्येष्टि सहायता राशि संबंल योजना के तहत 5000 रुपए एवं घायलों को संबल कार्ड (कर्मकार मण्डल) से सहायता राशि भी प्रदान की जाएगी.

राष्ट्रपति ने ऐसे व्यक्त किया दुख

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President of India Droupadi Murmu) ने कहा मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले में हुई सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों के हताहत होने का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है. मैं शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करती हूं. मेरी प्रार्थना है कि इस हादसे में घायल हुए सभी लोग शीघ्र स्वस्थ हों.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के डिंडोरी सड़क हादसे में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा है कि मध्य प्रदेश के डिंडोरी में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे. इसके साथ ही मैं सभी घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव सहायता में जुटा है.

वहीं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी मध्य प्रदेश के डिंडोरी सड़क हादसे में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है.

यह भी पढ़ें : 

** उज्जैन रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव: ₹74 हजार करोड़ से अधिक का निवेश, इंवेस्टर्स से वन-टू-वन मिलेंगे CM

** लोकसभा चुनाव 2024: MP में ये हो सकते हैं BJP उम्मीदवार! दो-दो सीटों पर शिवराज और सिंधिया का नाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close