विज्ञापन
Story ProgressBack

Dewas : 24 लाख रुपए के 120 मोबाइल हो गए थे गुम, देवास पुलिस ने ढूंढकर मालिकों को लौटाए

MP News: देवास पुलिस ने जिले के 120 मोबाईल को बरामद कर उनके मालिकों को वापस लौटा दिया है. ये सारे वो मोबाइल हैं जो गुम हो गए थे. जिसकी शिकायत जिले के अलग-अलग पुलिस थानों में हुई थी.

Read Time: 3 min
Dewas : 24 लाख रुपए के 120 मोबाइल हो गए थे गुम, देवास पुलिस ने ढूंढकर मालिकों को लौटाए
देवास - बरामद हुए मोबाइल फोन को दिखाते पुलिस अधिकारी

Dewas News: नए साल की शुरुआत में देवास (Dewas) पुलिस ने 120 लोगों को तोहफा देते हुए उनके गुम हुए मोबाईल फोन वापस लौटा दिए हैं. अपने फोन वापस मिलने से लोग काफी खुश दिखाई दे रहे हैं. इन मोबाइल फोन को ढूंढ निकालने के लिए पुलिस बड़ी योजना बनाकर काम कर रही थी. आखिरकार उन्हें सफलता मिल गई. 

टीम बनाकर तलाशी शुरू की

दरअसल देवास (Dewas)जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 120 मोबाइल फोन गुम होने का मामला दर्ज हुआ था. देवास पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया. सायबर सेल की टीम ने तलाशी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने अलग-अलग क्षेत्रों से 120 मोबाइल फोनों को बरामद किया. इन सभी फोनों की कीमत 24 लाख रुपए बताई जा रही है. फोन बरामद होने के बाद देवास के ASP जयवीर सिंह भदौरिया ने संबंधितों को सूचना देकर उन्हें फोन वापस लौटा दिए. पुलिस की इस कार्रवाई से देवास के लोग बेहद खुश हैं. दरअसल ये वो मोबाइल हैं जो कहीं छूट गए थे या फिर गुम हो गए थे. 

ये भी पढ़ें 'राजतिलक' की प्रतीक्षा में व्यक्ति वनवास में चला जाता है, पूर्व CM शिवराज ने कहा- यहीं जिऊंगा, यहीं मरूंगा

ASP ने समझाया पासवर्ड और ओटीपी शेयर ना करें

इधर देवास के एडिशनल एसपी जयवीर सिंह भदौरिया ने मोबाईल फोन लेने आये फोन मालिकों को सायबर क्राइम से बचने के लिए जागरूक रहने को कहा. ASP ने कहा कि अनजान व्यक्ति से अपना OTPऔर Password सहित अन्य चीज़ें बिल्कुल भी शेयर ना करें. उन्होंने बताया कि बरामद हुए 120 मोबाइल फोनों की कीमत 24 लाख रुपए है. ASP जयवीर सिंह भदौरिया ने सायबर सेल की टीम की पीठ थपथपाते हुए उनके इस कार्य की सराहना भी की .

ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश में थानों का बदलेगा नक्शा, नए सिरे से होगा सीमांकन, गृह विभाग ने जारी किया आदेश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close