विज्ञापन
Story ProgressBack

'राजतिलक' की प्रतीक्षा में व्यक्ति वनवास में चला जाता है, पूर्व CM शिवराज ने कहा- यहीं जिऊंगा, यहीं मरूंगा

Shivraj Singh Chouhan News : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार शाम बुधनी विधानसभा सीट के शाहगंज शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर भावुक हो गए. इस दौरान उन्होंने कहा "मैं कहीं नहीं जाऊंगा. मैं यहीं जिऊंगा और यहीं मरूंगा."

Read Time: 4 min
'राजतिलक' की प्रतीक्षा में व्यक्ति वनवास में चला जाता है, पूर्व CM शिवराज ने कहा- यहीं जिऊंगा, यहीं मरूंगा

Madhya Pradesh Latest News :  भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि कभी-कभी व्यक्ति ‘राजतिलक' की प्रतीक्षा करते-करते वनवास में चला जाता है. शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार शाम अपनी बुधनी विधानसभा सीट (Budhni Assembly constituency) के शाहगंज शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भावुक हो गए और कहा कि वह लोगों खासकर अपनी बहनों के बीच बने रहेंगेदरअसल नवंबर 2023 में हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद पार्टी ने शिवराज सिंह चौहान की जगह डॉ मोहन यादव (Dr Mohan Yadav) को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना है. इसी के साथ चार बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके शिवराज सिंह चौहान इस पद से दूर रह गए.

यहीं जिऊंगा और यहीं मरूंगा : पूर्व सीएम

इस आमसभा के दौरान दर्शकों में बैठीं कुछ महिलाओं ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह से कहा, "भैया हमें अकेला छोड़कर कहीं मत जाओ". इसका जवाब देते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मैं कहीं नहीं जाऊंगा, मैं यहीं जिऊंगा और यहीं मरूंगा."

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार द्वारा शुरू किए गए सभी कार्यों को वर्तमान सरकार पूरा करेगी, जिनमें लाडली बहना योजना (महिला कल्याण के लिए), लाडली बहना योजना के लाभार्थियों के लिए आवास योजना, प्रत्येक परिवार में एक नौकरी की योजना और किसानों से किए गए वादे शामिल हैं.

'कहीं न कहीं कोई बड़ा उद्देश्य होगा'

शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "नयी सरकार इन सभी कार्यों को आगे बढ़ाएगी. कहीं न कहीं कोई बड़ा उद्देश्य होगा, कभी-कभी जब तक ‘राजतिलक' का समय आता है, व्यक्ति वनवास में भी चला जाता है. लेकिन यह सब, किसी न किसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए होता है.'' उन्होंने कहा कि वर्तमान सत्तारूढ़ सरकार इन सभी योजनाओं को लागू करेगी क्योंकि राज्य में कांग्रेस (Congress) की नहीं बल्कि भाजपा की सरकार है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि दर्शकों में शामिल बच्चे ‘‘मामा'' (चौहान ‘‘मामा'' के संबोधन से लोकप्रिय हैं) के प्रति अपना प्यार दिखाने आए थे. इससे पहले शाहगंज पहुंचने पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं और महिलाओं ने चौहान का स्वागत किया. बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी विक्रम मस्तल पर 1.04 लाख से अधिक मतों के अंतर से चुनाव जीता.

यह भी पढ़ें : रानी दुर्गावती का समर्पण और गोंडवाना साम्राज्य का गौरवशाली इतिहास, पढ़िए CM मोहन यादव का लेख

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close