विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

ग्वालियर की डबरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता, किया पुतला दहन

मामले में कांग्रेस प्रत्याशी विधायक सुरेश राजे ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि यह कार्यकर्ता नहीं बल्कि चंद लोग हैं जो कॉकस बनाकर पार्टी को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
ग्वालियर की डबरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता, किया पुतला दहन
डबरा कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

Gwalior Congress News : मध्य प्रदेश में कांग्रेस (MP Congress) की अभी सिर्फ एक सूची जारी हुई है लेकिन घोषित प्रत्याशियों में से कुछ के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध पर उतर आए हैं. डबरा से विधायक सुरेश राजे (Suresh Raje) को फिर से टिकट दिए जाने के खिलाफ उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ता आंदोलित होकर सड़क पर उतर आए हैं. उन्होंने डबरा में जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन कर पुतला दहन किया. हालांकि राजे ने दावा किया कि पार्टी के कार्यकर्ता पूरे उत्साह के साथ उनका काम कर रहे हैं. कुछ लोगों के पुतला जलाने से कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वे लोग पार्टी को कमजोर करना चाहते हैं.

प्रत्याशी का पुतला फूंका

डबरा विधानसभा क्षेत्र से सुरेश राजे को फिर से प्रत्याशी बनाए जाने के खिलाफ कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता इकट्ठा हुए और उनका जमकर विरोध किया. टिकट की घोषणा होने के बाद राजे ने अग्रसेन चौक पर प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की. इसके बाद उनको टिकट दिए जाने के विरोध में सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने चौराहे पर सुरेश राजे का पुतला फूंका और मुर्दाबाद के नारे लगाए.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें :PM Modi Visit Gwalior: 21 अक्टूबर को ग्वालियर के दौरे पर पीएम मोदी, सिंधिया स्कूल के कार्यक्रम में होंगे मुख्य अतिथि!

कांग्रेसियों ने लगाए राजे पर आरोप

वरिष्ठ कांग्रेस नेता संजय शर्मा का कहना है कि पार्टी को अपने फैसले पर विचार करना चाहिए. अगर उन्होंने विचार नहीं किया और सुरेश राजे को ही अपना प्रत्याशी बनाए रखा तो हम सब कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर उन्हें हराने का काम करेंगे.

एक अन्य वरिष्ठ नेता अनिल परसोलवाल का कहना है कि हमारे डबरा क्षेत्र के कांग्रेसी और कांग्रेस विचारधारा के लोग पार्टी के इस फैसले से बहुत दुखी हैं. हम सबको बहुत तकलीफ है. कार्यकर्ता इस बात से दुखी हैं क्योंकि राजे ने हमेशा कांग्रेस के लोगों के खिलाफ ही काम किया है. 

यह भी पढ़ें : Gwalior: 24 घंटे के अंदर शहर में हुई 3 लूटपाट की वारदातें, आचार संहिता के दौरान कानून व्यवस्था की खुली पोल

राजे ने विरोध को बताया, 'चंद लोगों का कॉकस'

इस मामले में कांग्रेस प्रत्याशी विधायक सुरेश राजे ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि यह कार्यकर्ता नहीं बल्कि चंद लोग हैं जो कॉकस बनाकर पार्टी को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं. उनका कहना है कि इससे हमारे कार्यकर्ताओं में और ज्यादा जोश और उत्साह आ गया है. इस तरह पुतले जलाने से कोई फर्क नहीं पड़ता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close