विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

PM Modi Visit Gwalior: 21 अक्टूबर को ग्वालियर के दौरे पर पीएम मोदी, सिंधिया स्कूल के कार्यक्रम में होंगे मुख्य अतिथि!

PM Modi Visit Gwalior: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का माहौल गर्म है. ऐसे में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्वालियर दौरे पर आ रहे हैं. 21 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी सिंधिया स्कूल फोर्ट के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

PM Modi Visit Gwalior: 21 अक्टूबर को ग्वालियर के दौरे पर पीएम मोदी, सिंधिया स्कूल के कार्यक्रम में होंगे मुख्य अतिथि!
21 अक्टूबर को पीएम मोदी का मध्य प्रदेश दौरा
ग्वालियर:

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) के तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी (BJP) के बड़े नेताओं का मध्य प्रदेश आने का सिलसिला शुरू हो गया है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Narendra Modi) एक बार फिर मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. पीएम के दौरे को लेकर बीजेपी (BJP) ने तैयारियां शुरु कर दी है. बता दें कि पीएम मोदी का महज 19 दिन के भीतर ये ग्वालियर का दूसरा दौरा है.

सिंधिया के आमंत्रण पर ग्वालियर आ रहे पीएम मोदी

21 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Narendra Modi)  मध्य प्रदेश के ग्वालियर के दौरे पर रहने वाले हैं. इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने तैयारियां शुरू कर दी है. पीएम मोदी का ये दौरा केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के निजी आमंत्रण पर हो रहा है. सूत्रों के अनुसार,  प्रधानमंत्री 21 अक्टूबर को सिंधिया परिवार द्वारा संचालित सिंधिया स्कूल फोर्ट के स्थापना दिवस समारोह में शिरकत करेंगे. दरअसल, ग्वालियर किले पर स्थित सिंधिया स्कूल इस वर्ष अपनी स्थापना की 125 वीं वर्षगांठ मना रहा है.

बता दें कि सिंधिया स्कूल की स्थापना स्वतंत्रता पूर्व सिंधिया शासकों ने अपने अधीन राजाओं और सामंतों के बच्चों को अंग्रेजी शिक्षा देने के लिए की थी और इस साल इसकी स्थापना के 125 साल पूरे हो रहे हैं. वहीं स्थापना दिवस को लेकर दो दिवसीय समारोह आयोजित हो रहा है. ये समारोह 21 और 22 अक्टूबर को आयोजित हो रहा है. इसमें बतौर मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वयं सिंधिया ने आमंत्रित किया है. हालाांकि पीएम के दौरे को लेकर ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि इसके लिए पीएमओ से संकेत दे दिए गए हैं और जिसके बाद पुलिस-प्रशासन तैयारियों में जुट गए हैं.

जय विलास पैलस में पीएम कर सकते हैं लंच या डिनर

इस बार पीएम मोदी केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के परिवार द्वारा संचालित सिंधिया स्कूल फोर्ट के स्थापना दिवस में मुख्य अतिथि होंगे. सूत्रों  के मुताबिक, पीएम सिंधिया स्कूल के कार्यक्रम में भाग लेने के अलावा जयविलास पैलेस भी जा सकते है, जहां पीएम म्यूजियम का अवलोकन करने के साथ दोपहर या रात्रि का भोज भी कर सकते हैं. वहीं इसके लिए प्रशासन जयविलास पैलेस के आसपास तैयारियां शुरु कर दी है. इधर, पैलेस में भी पीएम की भव्य और शाही स्वागत के लिए जोरदार तैयारियां चल रही हैं.

ये भी पढ़े: MP Election 2023: CM शिवराज ने कांग्रेस के वचनपत्र को बताया 'महाझूठपत्र' है, पूछा- कौन बांट रहा टिकट?

2 अक्टूबर को ग्वालियर के दौरे पर थे पीएम मोदी

बता दें कि पीएम मोदी महज 19 दिन के भीतर दूसरे बार ग्वालियर पहुंच रहे हैं. दरअसल, पीएम मोदी बीते 02 अक्टूबर को ग्वालियर पहुंचे थे. इस दौरान पीएम हजारों करोड़ रुपये के विकास कार्यों के लिए भूमिपूजन और उद्घटान किये थे. साथ ही फूलबाग मैदान से विशाल जनसभा को भी संबोधित किया था. 

इससे पहले अमित शाह जा चुके हैं जयविलास पैलेस

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी दो माह पहले ग्वालियर आये थे. इस मौके पर शाह जयविलास पैलेस गए थे और म्यूजियम का अवलोकन कर पैलेस में ही भोजन किया था.

ये भी पढ़े: Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ की सबसे हाई प्रोफाइल सीट, क्या भतीजे के सामने जीत की हैट्रिक लगा पाएंगे भूपेश बघेल?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिना जानकारी दिए बहू की लाश को फूंक रहे थे ससुराल वाले, सूचना मिलते ही परिजन चिता से खींच लाए शव
PM Modi Visit Gwalior: 21 अक्टूबर को ग्वालियर के दौरे पर पीएम मोदी, सिंधिया स्कूल के कार्यक्रम में होंगे मुख्य अतिथि!
Plea of ​​the poor farmer was heard recognition of this school was cancelled in the case related to NCERT book and private publication book
Next Article
MP News: सुन ली गई गरीब किसान की गुहार! NCERT Book से जुड़े मामले में इस स्कूल की मान्यता कर दी गई निरस्त
Close
;