विज्ञापन
Story ProgressBack

Rarest Murder: क्रूरता की सारी हदें की पार, सास को दरांती से 100 बार हमलाकर की हत्या, 30 साल बाद कोर्ट ने बहू को सुनाई फांसी की सजा

Rarest of Rare Murder: यह पहली बार जब 30 साल बाद रीवा में किसी को फांसी की सजा सुनाई गई है. कोर्ट ने केस को रेयरेस्ट ऑफ द रेयर मानते हुए दोषी बहू को सजा-ए-मौत करार दिया. बहू ने दरांती से 100 बार सास पर हमला किया, जिससे उपचार के दौरान उसकी अस्पताल में मौत हो गई.

Read Time: 4 mins
Rarest Murder: क्रूरता की सारी हदें की पार, सास को दरांती से 100 बार हमलाकर की हत्या, 30 साल बाद कोर्ट ने बहू को सुनाई फांसी की सजा
प्रतीकात्मक तस्वीर

Bahu KIlled Saas In Rewa: रीवा में एक बहू द्वारा अपनी सास को क्रूरता पूर्वक हत्या में दोषी पाई गई बहु फांसी की सजा सुनाई है. हालांकि साक्ष्य के अभाव में आरोपी ससुर को कोर्ट ने रिहा कर दिया. अदालत ने इस केस को रेयरेस्ट हत्या का मामला मानते हुए बहू को सजा-ए-मौत की सजा सुनाई है.

यह पहली बार जब 30 साल बाद रीवा में किसी को फांसी की सजा सुनाई गई है. कोर्ट ने केस को रेयरेस्ट ऑफ द रेयर मानते हुए दोषी बहू को सजा-ए-मौत करार दिया. बहू ने दरांती से 100 बार सास पर हमला किया, जिससे उपचार के दौरान उसकी अस्पताल में मौत हो गई.

घरेलू विवाद के चलते दरांती से सास पर ताबड़तोड किया हमला

मामला रीवा जिले के मंनगवा थाना अंतर्गत अतरैला प्लाट का है, जहां 2 साल पहले 12 जुलाई 2022 को घरेलू विवाद के चलते आरोपी बहू कंचन ने अपनी सास सरोज पति वाल्मिकी की सब्जी काटने वाली दरांती से ताबड़तोड़ हमला कर दिया था, जिससे सास गंभीर रूप से घायल हो गई थी.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दरांती से 100 बार हमले की हुई पुष्टि

बहू की क्रूरता पूर्वक हमले में घायल सास को उपचार के लिए अस्तपाल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह सामने आया कि सास के शरीर पर लगभग 100 हमला किया गया था. कोर्ट न्यायालय ने इसे क्रूर नहीं क्रूरतम अपराध माना और बहू को फांसी को सजा-ए-मौत की सजा दे दी.

रीवा जिले में 30 साल बाद किसी कैदी को दी जाएगी सजा-ए-मौत

30 साल पूर्व रीवा सेंट्रल जेल में 90 के दशक में जेलर की नाबालिग बेटी को दुष्कर्म के बाद पानी की टंकी में डुबोने वाले दोषी को आखिरी बार फांसी की सजा दी गई थी. दोषी ठहराई गई बहू का पति प्रदेश में नौकरी करता है और घर में सास ससुर और बहू रहते थे, उनके साथ 2 साल का बेटा भी रहता था.

संपत्ति विवाद के चलते सास और बहू में बिल्कुल नहीं बनती थी

रिपोर्ट के मुताबिक संपति विवाद के चलते सास और बहू में अक्सर घरलू कलह होता था, लेकिन 12 जुलाई 2022 को जब घर में कोई नहीं था, तो सुबह 5:00 के आसपास कंचन ने अपनी सास सरोज पर दरांती से हमला करके गंभीर रूप से घायल कर दिया और अंततः सास की उपचार के दौरान मौत हो गई.

सास की हत्या करने की साजिश रचने में दोषी बहू ने लिया था ससुर का नाम

मौके पर पहुंची पुलिस ने सरोज के पति बाल्मिक को भी आरोपी बनाया था, लेकिन साक्ष्य के अभाव में कोर्ट ने उसे बरी कर दिया गया. दरअसल, बहू ने इकबालिया बयान में सास की हत्या करने की साजिश रचने में ससुर का नाम लिया था. यही वजह थी कि जिस दिन सास की हत्या हुई उस दिन ससुर वाल्मिकी जबलपुर गया था.

कोर्ट ने सास की हत्या की सुनवाई करते हुए केस को रेयरेस्ट मर्डर करार दिया

चतुर्थ अपर न्यायालय का फैसला रीवा जिला न्यायालय की चतुर्थ अपर न्यायाधीश पदमा जाटव ने प्रकरण की सुनवाई करते हुए इसे क्रूर हत्या माना. मामले की जानकारी देते हुए लोक अभियोजक एडवोकेट विकास द्विवेदी ने बताया 2 साल पुराना मामला था, जिसमें 50 साल की महिला की मौत हुई थी.

ये भी पढ़ें-होम लोन चुकाने के चक्कर में महिला ने डाउनलोड किया Online Game, 2 लाख हारी तो कर लिया सुसाइड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RBI Governor ने कहा आर्थिक सुधार में कारगर है GST, पिछले तीन साल में भारत की GDP ग्रोथ औसतन 8.3% रही
Rarest Murder: क्रूरता की सारी हदें की पार, सास को दरांती से 100 बार हमलाकर की हत्या, 30 साल बाद कोर्ट ने बहू को सुनाई फांसी की सजा
Amarwara Bypolls: Congress's honour will be saved in Amarwara by-election, candidate Dhiren Shah filed nomination
Next Article
Amarwara Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव में बचेगी पार्टी की लाज, कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह ने दाखिल किया नामांकन
Close
;