विज्ञापन
Story ProgressBack

सीधी के सौम्य पांडे ने U 19 वर्ल्ड कप में बिखेरा जलवा, पिता ने बताई सफलता की कहानी

देश के क्रिकेट प्रेमियों के लिए मिसाल बने सौम्य पांडे विदेश की धरती पर क्रिकेट की दुनिया में डंका बजा रहे हैं. क्रिकेटर सौम्य पांडेय का जन्म सीधी जिले के भरतपुर गांव में हुआ है. भारत की टीम में खेल रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप के लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज सौम्य पांडे कुल 6 पारियों में अब तक 17 विकेट हासिल कर चुके हैं. अब भारतीय टीम फाइनल में प्रवेश कर गई है.

Read Time: 3 min
सीधी के सौम्य पांडे ने U 19 वर्ल्ड कप में बिखेरा जलवा, पिता ने बताई सफलता की कहानी

कहते हैं जब कुछ कर गुजरने की चाह हो तो कड़ी मेहनत और जूनून से हर कामयाबी हासिल हो जाती है. इस बात को मध्य प्रदेश के सीधी ज़िले के सौम्य पांडे ने सही साबित कर दिखाया है. देश के क्रिकेट प्रेमियों के लिए मिसाल बने सौम्य पांडे विदेश की धरती पर क्रिकेट की दुनिया में डंका बजा रहे हैं. क्रिकेटर सौम्य पांडेय का जन्म सीधी जिले के भरतपुर गांव में हुआ है. भारत की टीम में खेल रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप के लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज सौम्य पांडे कुल 6 पारियों में अब तक 17 विकेट हासिल कर चुके हैं. अब भारतीय टीम फाइनल में प्रवेश कर गई है.

कैमरे पर क्या कुछ बोले सौम्य पांडे के पिता?

NDTV की टीम ने में पांडे के गृह ग्राम भरतपुर में पहुंचकर उनके दादा-दादी माता-पिता एवं चाचा चाची से खास बातचीत की और सभी के उत्साह को जाना. सौम्य के पिता के के पांडे एवं माता शर्मिला पांडे ने बताया कि उनके बेटे पहले से ही प्रतिभावान रहे हैं. सौम्य को बचपन से ही क्रिकेट खेलने की ललक थी जो देखते ही देखते जुनून में बदल गई. गांव में कक्षा 2 तक स्कूलिंग के बाद रीवा और इसके बाद बाहर रहे. जिला लेवल के बाद संभागीय (Divisional) लेवल क्रिकेट खेलने के बाद प्रदेश की टीम में सिलेक्शन हुआ और फिर भारतीय टीम के अंदर-19 में जगह मिली. अंडर-19 एशिया कप खेलने के बाद वर्ल्ड कप अंडर-19 में चयन हुआ. 

जानिए क्रिकेटर सौम्य पांडे परिवार में कौन-कौन ? 

जहां सौम्य बेहतर क्रिकेट खेल का प्रदर्शन कर अपने आप को साबित किया है.सौम्य के दादा एल के पांडे रिटायर्ड कृषि विकास अधिकारी हैं. उनकी माता शर्मिला पांडे और पिता के. के. पांडे सरकारी टीचर हैं और चाचा अखिलेश पांडे चाची आराधना पांडे समाज सेवा के क्षेत्र में लगे हुए हैं. पूरे परिवार में सौम्य क्रिकेट खेलने खेल की प्रतिभा के सभी कायल है. सौम्य के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए भरतपुर समेत पूरा जिला उत्साह महसूस कर रहा है. सौम्य के इस प्रदर्शन से सीधी शहर में जगह-जगह बधाई के होर्डिग लगाए गए हैं. अब आने वाले 11 फरवरी को होने वाले वर्ल्ड कप फाइनल में सबकी नजर टिकी हुई है. सौम्य से जिलेवासियों को बेहद उम्मीद भी है. 

ये भी पढ़ें - हरदा ब्लास्ट से पहले के वो 60 सेकंड, जब लोगों को नहीं था आने वाली 'मौत' का अंदाज़ा

6 साल की उम्र से ही खेल रहे हैं क्रिकेट

जानकारी के लिए बता दें कि सौम्य 6 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेल रहे है. लेफ्ट आर्म स्पिनर सौम्य पांडे सीधी ने जिला क्रिकेट के बाद डिविजनल क्रिकेट और MPCA के लिए क्रिकट खेला और इसके बाद उनका चयन अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम में हो गया.

यह भी पढ़ें : Adventure Tourism: MP में 8 फरवरी से स्काई डाइविंग फेस्टिवल, 50वां खजुराहो डांस फेस्टिवल भी होगा खास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close