विज्ञापन

MP News: यहां बह रही भ्रष्टाचार की गंगा, 3 करोड़ की कायाकल्प सड़क 3 महीने में ही हो गई खस्ताहाल

Betul News: मध्य प्रदेश के बैतूल शहर में गड्ढे इतने ज़्यादा है कि कोई भी व्यक्ति 10 की स्पीड से ज़्यादा नहीं चलता है. जबकि मात्र 6 महीने पहले यह सड़क बनी थी और आज इसकी ऐसी हालत हो गई है.

MP News: यहां बह रही भ्रष्टाचार की गंगा, 3 करोड़ की कायाकल्प सड़क 3 महीने में ही हो गई खस्ताहाल

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के बैतूल (Betul) शहर में भ्रष्टाचार का बड़ा मामला सामने आया है.  दरअसल, यहां तीन महीने पहले कायाकल्प योजना के तहत बनाई गई चार प्रमुख सड़कें गड्ढों में तब्दील हो चुकी हैं. नगर पालिका परिषद ने इन सड़कों के कायाकल्प के लिए थोड़े बहुत नहीं, बल्कि पूरे तीन करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है. ऐसो में अब सवाल उठ रहे हैं कि जनता के पैसों से बनाई गई इन सड़कों में गुणवत्ता का ध्यान क्यों नहीं रखा गया? आखिर शहर की चारों सड़कें कैसे खस्ता हाल हो गई. इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है. सड़कों में पड़े गड्ढों से जनता बेहाल है.

लोगों में बढ़ी नाराजगी

इस पूरे मामले में नगर की जनता से जब एनडीटीवी संवाददाता अकील अहमद ने उनकी प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की, तो नगर क्षत्र में व्यापार करने वाले व्यापारी, ठेकेदार, आरटीओ एजेंट ओर ऑटो चालकों ने खराब सड़कों से होने वाली परेशानियों से एक-एक कर पर्दा हटा दिया. व्यापारी और कांग्रेस नेता प्रशान्त राजपूत का कहना है कि हमने खराब सड़कों के मुद्दे पर 5 दिन पहले ही प्रदर्शन कर सड़क के गढ्ढों में बेशरम के पौधे के साथ भाजपा के झंडे लगाए थे, लेकिन 5 दिन गुज़रने के बाद भी नगरपालिका ने इन गढ्ढों को भरने की कोई ज़हमत नहीं उठाई. इधर, आरटीओ एजेन्ट गोलू सोनी बताते हैं कि सड़क में पड़े इन गड्ढों से सबसे ज़्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है. वाहन चालकों की वजह से गढ्ढों का पानी कपड़ों पर जाता है, उससे काफी दिक्कतें होती हैं. गड्ढे इतने ज़्यादा है कि कोई भी व्यक्ति 10 की स्पीड से ज़्यादा नहीं चलता है. जबकि मात्र तीन महीने पहले यह सड़क बनी थी और आज इसकी ऐसी हालत हो गई है. ठेकेदारी करने वाले सोमेश त्रिवेदी कहते हैं कि नगर पालिका यह तय नहीं कर पाती है कि गड्ढों को Dusht डालकर भरे या रीकोट करें. नगरपालिका छोटे गड्ढों में ट्रॉली से Dusht डाल देती है, जिससे तुरन्त में तो फिल हो जाता है, लेकिन Dusht से सड़क ऊंची नीची हो जाती है. इसके बाद हालात जस की तस बन जाती है.  

सड़कों को लेकर विधायक ने दिखाए तेवर

नगर में कायाकल्प मार्गों के अल्पकाल में ही दम तोड़ने के बाद अब इन मार्गों की मरम्मत का काम खुद ठेकेदार को ही करवाना पड़ेगा. विधायक हेमंत खंडेलवाल की नाराजगी के बाद मुख्य नगरपालिका अधिकारी ओम पाल सिंह भदोरिया ने इस मामले में नपा के एई, सहित तत्कालीन इंजीनियर और ठेकेदार को नोटिस जारी किया है और विधायक के निर्देश पर पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों की टीम गठित कर जांच करवाने और दोषी ठेकेदारों पर एफआईआर दर्ज करवाने की भी तैयारी है.

ये भी पढ़ें- अब नक्सलियों से होगी आर-पार की लड़ाई, केंद्र ने रवाना किए एक साथ इतने हजार जवान

सीएमओ ने दिए सड़क मरम्मत के निर्देश

मुख्य नगर पालिका अधिकारी ओम पाल सिंह भदोरिया के मुताबिक कायाकल्प सड़कों की मरम्मत करने के लिए ठेकेदार को निर्देश दे दिए गए हैं. ठेकेदार को इसके लिए अगले एक माह की मोहलत दी गई है. मरम्मत के दौरान बारिश का विशेष ध्यान रखे जाने के निर्देश दिए गए हैं. बारिश होने की दशा में किसी भी तरह मरम्मत न की जाए, इसकी चेतावनी भी दी गई हैं.

ये भी पढ़ें- Mid Day Meal में मासूमों को दी जा रही ऐसी दाल, देखर आंखों में आ जाएंगे आंसू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
MP News: यहां बह रही भ्रष्टाचार की गंगा, 3 करोड़ की कायाकल्प सड़क 3 महीने में ही हो गई खस्ताहाल
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close