विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

कब आएगी कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट? स्क्रीनिंग कमेटी ने संभावित उम्मीदवारों पर किया विचार

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी हर सीट के लिए संभावित उम्मीदवारों के कुछ नाम केंद्रीय चुनाव समिति को भेजती है जहां उम्मीदवार के नाम पर अंतिम मुहर लगती है.

Read Time: 3 min
कब आएगी कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट? स्क्रीनिंग कमेटी ने संभावित उम्मीदवारों पर किया विचार
कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट आने में हो सकती है देरी

नई दिल्ली/भोपाल : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गठित कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने दो दिन की बैठक में राज्य की 100 से अधिक सीट पर संभावित उम्मीदवारों के नामों पर विचार किया. हालांकि इसको लेकर कोई फैसला नहीं हुआ कि प्रत्याशियों की पहली सूची कब तक जारी की जाएगी. पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी के प्रमुख जितेंद्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला और कई अन्य नेताओं ने मंगलवार और बुधवार को हुई स्कीनिंग कमेटी की बैठक में हिस्सा लिया.

बैठक में शामिल रहे एक कांग्रेस नेता ने न्यूज एजेंसी 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि दो दिवसीय बैठक में राज्य की 100 से अधिक विधानसभा सीट पर संभावित उम्मीदवारों के नामों पर विचार किया गया, लेकिन अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है. उन्होंने कहा, 'उम्मीदवारों के चयन में जीत की संभावना प्रमुख आधार होगी. सर्वेक्षण रिपोर्ट को देखते हुए उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे.' सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में और बैठकें होंगी जिसके बाद ही उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी.

यह भी पढ़ें : BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म, कल आ सकती है प्रत्याशियों की लिस्ट

'जन आक्रोश यात्रा' की तैयारी में कांग्रेस
कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी हर सीट के लिए संभावित उम्मीदवारों के कुछ नाम केंद्रीय चुनाव समिति को भेजती है जहां उम्मीदवार के नाम पर अंतिम मुहर लगती है. मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पहले ही 39 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. कांग्रेस मध्य प्रदेश में 19 सितंबर से 'जन आक्रोश यात्रा' की भी तैयारी कर रही है जो 15 दिन तक चलेगी. राज्य में विधानसभा की कुल 230 सीट हैं जहां इस साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है.

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश: जातियों के सहारे वोट की फसल काटने में जुटी पार्टियां,जानिए कौन क्या कर रहा है?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close