विज्ञापन
This Article is From Dec 26, 2023

कांग्रेस ने MP में प्रदेश कार्यकारिणी की भंग, पीसीसी चीफ बोले-"मैं नहीं हम" की भावना से करें काम

Madhya Pradesh Congress State Executive Dissolved: कांग्रेस के नए प्रदेश प्रभारी जितेंद्र भंवर सिंह के पहले मध्य प्रदेश दौरे पर यह बड़ा फैसला लिया गया है. दरअसल, मंगलवार को प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस ने बैठक की. जिसके बाद यह फैसला लिया गया.

कांग्रेस ने MP में प्रदेश कार्यकारिणी की भंग, पीसीसी चीफ बोले-"मैं नहीं हम" की भावना से करें काम

Madhya Pradesh Congress Meeting: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) में करारी हार झेलने के बाद मंगलवार को कांग्रेस (MP Congress) ने बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश कार्यकारिणी (Congress State Executive) को भंग कर दिया है. जिसके बाद नए स्तर से सभी नियुक्तियां की जाएंगी. जबकि आगामी आदेश तक जिला अध्यक्ष और प्रभारी काम करते रहेंगे. बता दें कि चुनाव में मिली हार के बाद हाल ही में कांग्रेस में बड़े स्तर पर बदलाव किए गए हैं. जिसके बाद कांग्रेस नेता जितेंद्र भंवर सिंह (Jitendra Bhanwar Singh) को मध्य प्रदेश का नया प्रभारी नियुक्त किया गया था, जबकि पीसीसी की कमान जीतू पटवारी (Jitu Patwari) के हाथों में दी गई थी.

कांग्रेस के नए प्रदेश प्रभारी जितेंद्र भंवर सिंह के पहले मध्य प्रदेश दौरे पर यह बड़ा फैसला लिया गया है. दरअसल, मंगलवार को प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस ने बैठक की. इस दौरान विधानसभा चुनाव में मिली हार और आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर करीब पांच घंटे तक मंथन चला. जिसके बाद कांग्रेस ने प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दी.

बैठक के बाद क्या बोले प्रदेश प्रभारी

बैठक के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के नए प्रभारी जितेंद्र भंवर सिंह ने कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने अहम निर्णय लेते हुए प्रदेश कार्यकारिणी को भंग किया है. आगामी आदेश तक जिला प्रभारी और सहप्रभारी अपना काम करते रहेंगे. जितेंद्र सिंह ने कहा कि करीब 5 घंटे तक बैठक में इस बात की चर्चा हुई कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव कैसे लड़ेगी. इसके साथ ही संगठन में बदलाव को लेकर भी सुझाव लिए गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की शिकायत पर एक्शन लिया जाएगा.

"मैं नहीं हम" के भावना के साथ काम करें: जीतू पटवारी

कांग्रेस की बैठक के दौरान पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि वर्तमान दौर संघर्षभरा है, चुनौती भी है, लेकिन असंभव नहीं है. बस आवश्यकता है, समर्पण भाव से "मैं नहीं हम" को सर्वोपरि मानकर एकजुटता के साथ कार्य करने की. उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस संघर्ष भरी यात्रा में हम सफल होंगे.

ये भी पढ़ें - MP कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने स्वीकारा- हमसे चूक हुई, हम जनता को ग्राउंड पर नहीं ला पाए

ये भी पढ़ें - CM मोहन यादव ने ACS और ADG संग की बैठक, संभागीय अधिकारियों को दी ये सख्त हिदायत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एक बेटे ने डीजे की धुन के साथ निकाली मां की शव यात्रा, सभी देखने वाले रह गए हक्के-बक्के
कांग्रेस ने MP में प्रदेश कार्यकारिणी की भंग, पीसीसी चीफ बोले-"मैं नहीं हम" की भावना से करें काम
Monsoon Rain MP Bhopal Indore Ujjain Shivpuri Gwalior Ratlam Weather Forecast Mausam ka haal
Next Article
Monsoon Update: जाते-जाते भी जमकर बरस रहा मानसून, MP के कई जिलों में जारी भारी बारिश का दौर
Close