विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

पुराने सभी बिजली बिल माफ, अगले महीने से सिर्फ 100 रुपए आएगा बिल... जानें CM शिवराज के बड़े ऐलान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को लाड़ली बहना योजना के तहत सिंगल क्लिक के जरिए मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की चौथी किस्त ट्रांसफर की. मुख्यमंत्री ने ग्वालियर जिले को विकास की सौगात भी दी.

Read Time: 4 min
पुराने सभी बिजली बिल माफ, अगले महीने से सिर्फ 100 रुपए आएगा बिल... जानें CM शिवराज के बड़े ऐलान
CM शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर जिले को दीं विकास की सौगातें

ग्वालियर : 'मेरी लाड़ली बहनों, आज आपके खातों में खुशियों की चौथी किस्‍त डाल दी है. यह यात्रा यहीं नहीं रुकेगी, अक्‍टूबर से मेरी सभी 1 करोड़ 31 लाख लाड़ली बहनों के खातों में 1250 रुपए की राशि डाली जाएगी. इतना ही नहीं, तुम्‍हें कच्‍चे घरों में ना रहना पड़े इसलिए 'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना आवास योजना' बना दी है. अब सभी लाड़ली बहनों के पक्‍के आवास बनाए जाएंगे.' ये बातें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ग्वालियर में कहीं. मुख्यमंत्री सिंगल क्लिक के माध्यम से 1.31 करोड़ लाड़ली बहनों को 'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना' के अंतर्गत 1269 करोड़ रुपए की राशि दे रहे थे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'यह बताते हुए मुझे अत्‍यंत प्रसन्‍नता हो रही है कि मेरी सवा करोड़ लाड़ली बहनों का परिवार अब और भी बड़ा हो गया है. 21 से 23 साल की विवाहित बहनें एवं घर में ट्रैक्टर होने के कारण जो बहनें योजना का लाभ पाने से वंचित रह गई थीं, उन्‍हें भी जोड़कर अब यह परिवार लगभग 1.31 करोड़ बहनों का परिवार बन गया है. अब अगले महीने से सभी बहनों को 1250 रुपए मिलेंगे.'

p51a3ln8

यह भी पढ़ें : कमलनाथ पर सिंधिया का निशाना, कहा- 'कांग्रेस देश को कलंकित करने वाली पार्टी बन गई है'

सारे बिल हुए माफ, अब सिर्फ 100 रुपए आएगा बिल
मुख्यमंत्री ने कहा, 'हमने तय किया है कि आवास योजना में जिनके नाम छूट गए हैं, उन बहनों से आवेदन अपने-अपने पंचायत में लेंगे और आवेदन लेकर उसकी जांच करके लाड़ली बहना आवास योजना के माध्यम से बहनों को पक्के घर बनाने का पैसा भी दिया जाएगा. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि

हमने तय किया है कि जिन गरीब लाड़ली बहनों के बड़े-बड़े बिजली के बिल आए हैं, वे मैं भरवाऊंगा. गरीब बहनों के इस महीने तक के बिल हम जीरो कर देंगे, अगले महीने से जिनकी 1 किलोवाट बिजली से कम खपत है उनके बिल केवल 100 रुपए आएंगे.

60 प्रतिशत से ज्यादा नंबर लाने पर मिलेंगे 25 हजार रुपए
सभा दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक और बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि

मेरी बहनों, अगले साल से हमारे बच्चे 12वीं में 60 प्रतिशत से अधिक नंबर लाएंगे तो मामा 25 हजार रुपए उनके खाते में डालेंगे. गांव और शहर के स्कूल में जो बच्चे प्रथम, द्वितीय, तृतीय रैंक लाएंगे उन्हें मामा स्कूटी दिलाएंगे.

सभा से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अचलेश्वर मंदिर ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भगवान शंकर का पूजन भी किया. इसके बाद रोड शो के साथ सीएम शिवराज सिंह फूलबाग मैदान पहुंचकर राज्य स्तरीय महिला हितग्राही सम्मेलन में शामिल हुए.

यह भी पढ़ें : भोपाल : कांग्रेस में शामिल हुए BJP के पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा, बोले- ''बड़े नेताओं तो दूर..''

बहनों के खाते में भेजी चौथी किस्त
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को लाड़ली बहना योजना के तहत सिंगल क्लिक के जरिए मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की चौथी किस्त ट्रांसफर की. मुख्यमंत्री ने ग्वालियर जिले को विकास की सौगात भी दी. उन्होंने लगभग 380 करोड़ रुपए लागत के 23 कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया. इनमें लगभग 39 करोड़ रुपए लागत के 9 कार्यों का लोकार्पण और लगभग 341 करोड़ रुपए लागत के 14 कार्यों का भूमिपूजन शामिल है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close