विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

कमलनाथ पर सिंधिया का निशाना, कहा- 'कांग्रेस देश को कलंकित करने वाली पार्टी बन गई है'

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जब देश के गौरव का समय हो और एक नया कीर्तिमान स्थापित हो रहा हो तो कांग्रेस का काम अपनी लकीर को लंबा न करके दूसरों की लकीर को काटना है.

Read Time: 3 min
कमलनाथ पर सिंधिया का निशाना, कहा- 'कांग्रेस देश को कलंकित करने वाली पार्टी बन गई है'
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का कमलनाथ पर हमला
ग्वालियर:

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के 'दिल्ली में G–20 हुआ, लेकिन एमपी में G-18 चल रहा है' वाले बयान पर अब केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निशाना साधा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इससे साफ जाहिर हो रहा है कि कांग्रेस अब देश बनाने वाली पार्टी नहीं रही बल्कि यह देश को कलंकित करने वाली पार्टी बन गई है.

'कमलनाथ का बयान मानसिकता का प्रतीक'

ग्वालियर पहुंचे सिंधिया ने कहा, 'यही कांग्रेस की प्रॉब्लम है और यही कांग्रेस की मानसिकता है. यह देश बनाने वाली कांग्रेस नहीं रही बल्कि देश को कलंकित करने वाली पार्टी बन गई है.' सिंधिया ने कहा, 'जब देश के गौरव का समय हो, जब एक नया कीर्तिमान स्थापित हो रहा हो तो इनका काम अपनी लकीर को लंबा न करके दूसरों की लकीर को काटना है. देश की जनता अब इन्हें भली-भांति जानती है और पूर्ण रूप से इन्हें एक-दो नहीं बार-बार जवाब दे चुकी है, लेकिन क्या करें वे बाज ही नहीं आते.'

यह भी पढ़ें : भोपाल : कांग्रेस में शामिल हुए BJP के पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा, बोले- ''बड़े नेताओं तो दूर..''

जी20 के लिए पीएम मोदी को दी बधाई

सिंधिया ने भारत में हो रहे जी20 आयोजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. उन्होंने कहा, 'एक ऐतिहासिक G20 हो रहा है. दिल्ली घोषणा पत्र एक बड़ी उपलब्धि है क्योंकि विशेषज्ञ कहते थे कि कई G20 समिट में घोषणा पत्र संभव नहीं हो पाया था क्योंकि सबके हित और सबके मत होते हैं. लेकिन इस बार G20 में भारत के प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में डिक्लेरेशन आम सहमति से पास हुआ. सबने मिलकर इस पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है.'

यह भी पढ़ें : सनातन धर्म की निंदा और अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे... कांग्रेस पर शिवराज ने साधा निशाना

विश्व की चुनौतियों से निपटने के लिए होंगे साझा प्रयास

सिंधिया ने कहा कि आज विश्व के सामने जितनी भी चुनौतियां हैं. चाहें वह जलवायु परिवर्तन की बात हो, चाहें वह मिलेनियम डेवलपमेंट गोल्स हों, चाहे वह युद्ध की स्थिति हो, हर चीज पर इन सभी ने सर्व सहमति से यह दिल्ली घोषणा पत्र पारित किया. यह एक अभूतपूर्व सफलता है जो भारत की अध्यक्षता में संभव हो पाई है. पिछले तीन चार दिनों से सभी देशों के नेता मिलकर चर्चा, विचार विमर्श कर एक ऐसे मसौदे को तैयार करने में व्यस्त थे जो सर्व सम्मति से पारित हो. आज ये घोषणा पत्र जी20 के इतिहास में शामिल हो चुका है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अथक प्रयासों से ही संभव हुआ है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close