विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 03, 2023

छिंदवाड़ा : हड़ताल कर रहे पटवारियों ने निकाली तिरंगा यात्रा, किया प्रदर्शन

पटवारी 2800₹ ग्रेड पे पदनाम और पदोन्नति सहित अन्य मुद्दों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. पटवारियों ने सात दिन पहले अपना बस्ता कानूनगो शाखा में जमा कर दिया था तब से ही पटवारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर हैं.

Read Time: 3 min
छिंदवाड़ा : हड़ताल कर रहे पटवारियों ने निकाली तिरंगा यात्रा, किया प्रदर्शन
पटवारियों की इस हड़ताल से बड़ी संख्या में राजस्व से जुड़े कामकाज प्रभावित हो रहे हैं
छिंदवाड़ा:

छिंदवाड़ा मे पटवारी संघ ने अपनी कई मांगों को लेकर तिरंगा यात्रा निकाली. रविवार को छिंदवाड़ा में पटवारी संघ ने जिला मुख्यालय में अपनी मांगों को लेकर तिरंगा यात्रा निकालकर प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में पूरे जिले के बड़ी संख्या में पटवारी शामिल हुए. आम जनता को इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: भोपाल : कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक रहेगी जारी, फीडबैक के आधार पर तैयार होगा चुनावी रोडमैप

निकाली गई तिरंगा यात्रा

ये तिरंगा यात्रा तहसील परिसर से शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए निकाली गई. पटवारी संघ के जिला अध्यक्ष सुरेश सूर्यवंशी ने कहा, "आज हमारी हड़ताल का 7वां दिन है, लेकिन सरकार हमारी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रही है. हम पिछले दिनों से कलम बंद हड़ताल पर हैं." 

गौरतलब है कि पटवारी 2800 रुपये ग्रेड पे पदनाम और पदोन्नति सहित अन्य मुद्दों को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर हैं. पटवारियों ने सात दिन पहले अपना बस्ता कानूनगो शाखा में जमा कर दिया था तब से ही पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं.
l10el578

पटवारी 2800 रुपये ग्रेड पे पदनाम और पदोन्नति सहित अन्य मुद्दों को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर हैं

हड़ताल से सरकारी कामकाज हो रहा है प्रभावित

ये हड़ताल मध्य प्रदेश पटवारी संघ के बैनर तले हो रही है. पटवारियों की इस हड़ताल से बड़ी संख्या में राजस्व से जुड़े कामकाज प्रभावित हो रहे हैं. आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, फसल की गिरदवारी, नामांकन , सीमांकन, समेत कई काम रुके हुए हैं. आम लोग कलेक्ट्रेट और तहसील के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन इस हड़ताल के कारण उन्हें निराशा ही हाथ लग रही है.

प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले विभिन्न सरकारी कर्मचारी संघ अपनी मांगों को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी क्रम में पिछले सात दिनों से प्रदेश पटवारी संघ अपनी वेतन संबंधित मांगो को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close