विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhindwara News: चार वर्षों की समस्या 40 मि. में छू मंतर, 75 वर्षीय वृद्धा के पेट से निकला 3 किलो का ट्यूमर

CIMS Chhindwara: जांच के बाद सर्जरी की टीम ने ऑपरेशन करने का निर्णय लिया, जो कि मात्र 40 मिनट में संपन्न हुआ. इस दौरान महिला के पेट से गोला सफलतापूर्वक निकाल दिया गया.

Read Time: 3 min
Chhindwara News: चार वर्षों की समस्या 40 मि. में छू मंतर, 75 वर्षीय वृद्धा के पेट से निकला 3 किलो का ट्यूमर

Chhindwara Medical College: छिंदवाड़ा में मेडिकल कॉलेज CIMS के डॉक्टरों ने एक 75 वर्षीय वृद्ध महिला के पेट में बने सामान्य से  बड़े ट्यूमर को निकालने में सफलता प्राप्त की है. करीब 40 मिनट्स तक चले इस ऑपरेशन में महिला के दौरान पेट से 3 किलो वजनी और करीब 20 बाय 15 सेंटीमीटर के साइज का बड़ा ट्यूमर निकाला गया.

चार वर्ष से दर्द से परेशान थी बुजुर्ग महिला

सर्जिकल ऑन्कोलॉजिस्ट हेमंत अहिरवार ने बताया कि जिस मरीज के पेट ये ट्यूमर निकला है, उनका नाम इटाबाई है और वह 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला है. उन्होंने बताया कि करीब पांच माह से ट्यूमर के कारण वह दर्द से परेशान थी. इसके साथ ही तीन-चार वर्षों से पेट की तकलीफ से भी परेशान थी, जिसके लिए उसने विभिन्न जगहों पर इलाज कराया, लेकिन उसे कहीं आराम नहीं मिला.

जांच में पेट में गोला होने करी हुई ती पुष्टि

कुछ दिन पहले वह महिला मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा की सर्जरी ओपीडी में आई और डॉक्टर हेमंत अहिरवार ने उनका जांच और इलाज किया. महिला की जांच करने पर पता चला कि महिला के पेट में एक 20 बाय 15 सेंटीमीटर का गोल है, जो काफी बड़ा है.


ये भी पढ़ें- MP Weather News: बदलने लगा हवाओं का रुख, बढ़ने लगी ठंड, एमपी के तापमान में गिरावट


सभी तरह की जांच के बाद सर्जरी की टीम ने ऑपरेशन करने का निर्णय लिया, जो कि मात्र 40 मिनट में संपन्न हुआ.
इस दौरान महिला के पेट से गोला सफलतापूर्वक निकाल दिया गया. मेडिकल कॉलेज की सर्जरी की टीम में डॉक्टर हेमंत अहिरवार एवं डॉक्टर शरीक प्रवेश शामिल थे.  सफल ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने बताया कि टीम में मौजूद कुशल एनिस्थियोलॉजिस्ट और नर्सिंग स्टाफ की वजह से यह ऑपरेशन सफल हो पाया.

ये भी पढ़ें- CG News : छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM टीएस सिंह देव का ऐलान, राजनीति में रहेंगे सक्रिय लेकिन अब नहीं लड़ेंगे चुनाव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close