विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Anti Naxal Operation: बीजापुर में कहर बनकर टूटे सुरक्षा बल के जवान, 8 घंटे की भुठभेड़ में 13 नक्सलियों को किया ढेर

Chhattisgarh Naxal Attack Today: मुठभेड़ के बाद पुलिस अफसरों ने जानकारी दी कि जिले के गंगापुर थाना (Gangapur Police) क्षेत्र के अंतर्गत लेंड्रा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों और घात लगाकर बैठे नक्सलियों के बीच  मुठभेड़ हो गई. ये मुठभेड़ तकरीबन 8 घंटे तक चली. मुठभेड़ के बाद शुरू की गई सर्च ऑपरेशन के दौरान अब तक 13 नक्सलियों के शव घटनास्थल से से बरामद हुए.

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh Anti Naxal Operation: बीजापुर में कहर बनकर टूटे सुरक्षा बल के जवान, 8 घंटे की भुठभेड़ में 13 नक्सलियों को किया ढेर

Chhattisgarh Bijapur Naxal Attack Today: छत्तीसगढ़ में बीजापुर के कोरचोली के जंगल में मंगलवार को हुए मुठभेड़ में अब तक 13 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं. इससे पहले मंगलवार कल देर शाम तक 10 नक्सलियों के शव बरामद हुए थे, लेकिन रात होने की वजह से ऑपरेशन रोक दिया गया था. सुबह सर्चिंग के बाद जवानों ने 3 और नक्सलियों के शव बरामद किए हैं. करीब 8 घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद अब तक कुल 13 नक्सलियों के शव बरामद हो चुके हैं. आपको बता दें कि मंगलवार की सुबह से DRG, CRPF, कोबरा बटालियन और बस्तर बटालियन के जवानों के साथ नक्सलियों की दिनभर मुठभेड़ चली थी. इस दौरान दोनों ओर से जमकर क्रॉस फायरिंग हुई. 

मुठभेड़ के बाद पुलिस अफसरों ने जानकारी दी कि जिले के गंगापुर थाना (Gangapur Police) क्षेत्र के अंतर्गत लेंड्रा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों और घात लगाकर बैठे नक्सलियों के बीच  मुठभेड़ हो गई. ये मुठभेड़ तकरीबन 8 घंटे तक चली. मुठभेड़ के बाद शुरू की गई सर्च ऑपरेशन के दौरान अब तक 13 नक्सलियों के शव घटनास्थल से से बरामद हुए. इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से LMG और AK 47 जैसे ऑटोमेटिक हथियार (Automatic Weapons) भी बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि DRG, CRPF, कोबरा, बस्तर फाइटर्स, बस्तरिया बटालियन और CAF के जवानों की संयुक्त टीम ने इस नक्सल विरोधी ऑपरेशन (Anti Naxal Operations) को अंजाम दिया है.

ये भी पढ़- Loksabha Election के पहले बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ा सर्जिकल स्ट्राइक, डिप्टी कमांडर सहित 6 नक्सली ढेर

Latest and Breaking News on NDTV

ऐसे हुई मुठभेड़ की शुरुआत

मुठभेड़ की जानकारी देते हुए पुलिस अफसरों ने बताया कि सुरक्षाबल जब लेंड्रा गांव के जंगल में मंगलवार सुबह लगभग छह बजे पहुंचे तो नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. इसके बाद आत्मरक्षा के लिए जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी फायरिंग की. इस बीच कुछ देर तक दोनों तरफ से हुई क्रॉस फायरिंग के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. नक्सलियों के भागने के बाद जब घटनास्थल पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया, तो वहां से एक महिला सहित 10 नक्सलियों के शव बरामद किए गए. इसके बाद रात होने की वजह से सर्च ऑपरेशन को रोक दिया गया. बुधवार की सुबह एक बार फिर से जब सुरक्षाबल के जवान घटनास्थल पर पहुंच कर सर्च ऑपरेशन चलाया तो तीन और नक्सलियों के शव बरामद हुए. 

Latest and Breaking News on NDTV

घटनास्थल से बरामद हुए हाईटेक वैपन्स

सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक एलएमजी ऑटोमेटिक हथियार, एक 303 राइफल, एक 12 बोर बंदूक के साथ ही बड़ी संख्या में बीजीएल लॉन्चर और अन्य हथियार व विस्फोटक पदार्थ बरामद किए है. मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की भी आशंका जताई जा रही है. आपको बता दें कि बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है. जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होना है. इससे पहले सुरक्षा बलों ने ये बड़ी सफलता हासिल की है.

ये भी पढ़- Naxalite in Bijapur: तेलंगाना से घर आ रहा था ग्रामीण, माओवादियों के बिछाए IED जाल में फंसकर हुआ ज़ख्मी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के इस जिले में 9 करोड़ 24 लाख रुपये की लागत से बनेगा छात्रावास, मिलेगी ये सुविधाएं
Chhattisgarh Anti Naxal Operation: बीजापुर में कहर बनकर टूटे सुरक्षा बल के जवान, 8 घंटे की भुठभेड़ में 13 नक्सलियों को किया ढेर
Weather Heavy rain in MP even today IMD alert How to protect yourself if  lightning strikes Know here
Next Article
MP Weather: आज भी मध्य प्रदेश में भारी बारिश, IMD का अलर्ट; बिजली गिरे तो कैसे करें खुद का बचाव? यहां जानें
Close
;