विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Naxal: मुठभेड़ में 29 नक्सली के मारे जाने पर बोले डिप्टी सीएम, अभी तो बड़ी सफलता बाकी है

Chhattisgarh Naxal Attack Today News: इस एनकाउंटर के बाद छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री व डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने इसे फोर्स और सरकार के लिए बड़ी सफलता करार दिया. उन्होंने कहा कि घोर आतंक फैलाने वाले लोगों को सुरक्षाबलों ने सफाया कर दिया है.

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh Naxal: मुठभेड़ में 29 नक्सली के मारे जाने पर बोले डिप्टी सीएम, अभी तो बड़ी सफलता बाकी है

Chhattisgarh Naxal News: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले (Kanker District) के जंगल में मंगलवार को सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच देश का सबसे बड़ा एनकाउंटर हुआ. इस मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया. कांकेर के एसपी कल्याण एलेसेला ने बताया कि इस एनकाउंटर में टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव भी मारा गया है. शंकर राव 25 लाख रुपये का इनामी था.  

वहीं, इस एनकाउंटर के बाद छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री व डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने इसे फोर्स और सरकार के लिए बड़ी सफलता करार दिया. उन्होंने कहा कि घोर आतंक फैलाने वाले लोगों को सुरक्षाबलों ने सफाया कर दिया है. शर्मा ने अपनी पीठ थपथपाते हुए कहा कि मेरे गृह मंत्री बनने के बाद ये दूसरी बड़ी सफलता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभी इससे भी बड़ी सफलता मिलना बाकी है.

गढ़चिरौली में हुई थी दूसरा सबसे बड़ा एनकाउंटर

गौरतलब है कि यह अब तक का देश का सबसे बड़ा एनकाउंटर है. इससे पहले नवंबर 2021 में महाराष्ट्र के C- 60 के जवानों ने छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र की सीमा पर मानपुर मोहला और गढ़चिरौली की सीमा पर मार्डेंटोला और हिडकोटोला की पहाड़ी के जंगल में हुए मुठभेड़ में 27 नक्सलियों को ढेर कर दिया था. इस एनकाउंटर में नक्सलियों के शीर्ष नेतृत्व यानी सेंट्रल कमेटी के सदस्य दीपक तेलतुमडे समेत 27 नक्सली मारे गए थे. दीपक को नक्सलियों के MMC जोन यानी की मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ जोन का प्रभारी बनाया गया था. इस एनकाउंटर के बाद नक्सलियों का विस्तार प्लाटून पूरी तरह से कमजोर हो गया था.

ये भी पढ़ें-  Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर कहर बनकर टूटे सुरक्षाबल के 200 जवान, मुठभेड़ को ऐसे दिया अंजाम

अब कांकेर में एक साथ मारे गए हैं 29 नक्सली

गढ़चिरौली के बाद अब छत्तीसगढ़ के कांकेर में 25 लाख के इनामी नक्सली शंकर राव समेत 29 नक्सली मारे गए हैं. दरअसल, सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच कांकेर के छोटेबैठिया थाना के कलपर के जंगल में मुठभेड़ हो गई. दरअसल, मंगलवार की दोपहर लगभग दो बजे सुरक्षा बल के जवान हापा टोला गांव के जंगल में थे. तभी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस दौरान तीन जवान घायल हो गए, जबिक इनामी नक्सली शंकर राव समेत 29 नक्सली एनकाउंटर में मारे गए. सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से 29 नक्सलियों के शव, एके सीरीज की सात राइफलें और तीन लाइट मशीन गन बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Encounter: कांकेर में हुआ देश का सबसे बड़ा नक्सली मुठभेड़, 25 लाख के इनामी शंकर राव समेत 29 ढेर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बलौदा बाजार हिंसा पर सरकार का एक्शन, तत्कालीन एसपी-कलेक्टर निलंबित, न्यायिक जांच आयोग का हुआ गठन
Chhattisgarh Naxal: मुठभेड़ में 29 नक्सली के मारे जाने पर बोले डिप्टी सीएम, अभी तो बड़ी सफलता बाकी है
Police arrested the prisoner escaped from the Central Jail of Ambikapur 
Next Article
Chhattisgarh : बहन के घर आराम फरमा रहा था सेंट्रल जेल का फरार कैदी, पुलिस ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार 
Close
;