विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Encounter: कांकेर में हुआ देश का सबसे बड़ा नक्सली मुठभेड़, 25 लाख के इनामी शंकर राव समेत 29 ढेर

Chhattisgarh Breaking News: दरअसल, मंगलवार दोपहर लगभग दो बजे हापाटोला गांव के जंगल में था तभी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से 29 नक्सलियों के शव, एके सीरीज की सात राइफलें और तीन लाइट मशीन गन बरामद किए हैं.

Read Time: 3 min

Chhattisgarh Naxal News: छत्तीसगढ़ के बस्तर (Bastar) संभाग के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के जंगल में मंगलवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुआ. इस मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया. मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबल के अधिकारियों ने बताया कि  अब तक 29 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं. कांकेर के एसपी कल्याण एलेसेला ने बताया कि इस एनकाउंटर में टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव भी मारा गया है.

बता दें कि 25 लाख रुपये का इनामी था. इसके साथ ही एसपी ने या भी जानकारी दी कि मुठभेड़ के बाद 4 एके 47 राइफल समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं. दरअसल, सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच कांकेर के छोटे बैठिया थाना के कलपर के जंगल में मुठभेड़ हुई है. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से नक्सलियों के शवों के अलावा एके सीरीज की सात राइफलें और तीन लाइट मशीन गन बरामद किए हैं. 

मठभेड़ में तीन जवान घायल

कांकेर के थाना छोटे बेटिया के बिनागुंडा एवं कोरोनार के मध्य हापाटोला के जंगल में डीआरजी और बीएसएफ  की संयुक्त पार्टी और माओवादियों के बीच मंगलवार को दोपहर 2 बजे मुठभेड़ हो गई. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में 3 जवान भी घायल हो गए हैं. हालांकि, घायल जवानों की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर बताई जा रही है. घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं. इसके साथ ही इलाके में अब भी सर्चिंग अभियान जारी है. 

घायल जवानों से मिलने अस्पताल जाएंगे डिप्टी सीएम शर्मा

मुठभेड़ में घायल हुए जवानों के बेहतर इलाज के लिए रायपुर के नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. इस बीच घायलों से मिलने उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा रात करीब 10:15 बजे अस्पताल पहुंचे. दरअसल, मुठभेड़ में बीएसएफ के इंस्पेक्टर और ड्रग के दो जवान घायल हुए हैं. वहीं, ये भी खबर है कि जवानों को मिली इस बड़ी सफलता के बाद बीएसएफ के डीजी नितिन अग्रवाल भी बुधवार को छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें- MP News: हरदा के बाद अब महू में अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, कई मजदूर झुलसे

इस वर्ष अब तक 68 नक्सलियों की हुई मौत

इस घटना के साथ ही इस वर्ष अब तक कांकेर सहित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग मुठभेड़ में 68 नक्सलियों को मार गिराया है.

डिप्टी सीएम व गृह मंत्री विजय शर्मा ने बताया बड़ी सफलता

गरियाबंद दौरे पर पहुंचे डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कांकेर में हुए नक्सली मुठभेड़ को फोर्स और सरकार के लिए बड़ी सफलता करार दिया. शर्मा ने कहा कि राज्य में घोर आतंक फैलाने वाले लोगों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. उन्होंने कहा कि मेरे गृह मंत्री बनने के बाद ये दूसरी बड़ी सफलता मिली है. आगे और भी बड़ी सफलता मिलेगी. 

ये भी पढ़ें- Loksabha Election : पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे के पहले बस्तर में नक्सलियों ने की IED ब्लास्ट, जवान भारी पड़े तो भागे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close