विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election के पहले बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ा सर्जिकल स्ट्राइक, डिप्टी कमांडर सहित 6 नक्सली ढेर 

Naxal Encounter : छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ा सर्जिकल स्ट्राइक हुआ है. जवानों ने डिप्टी कमांडर सहित 6 नक्सलियों को मार गिराया है. जवान अभी सर्चिंग ऑपरेशन पर हैं. मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है. 

Read Time: 2 min
Loksabha Election के पहले बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ा सर्जिकल स्ट्राइक, डिप्टी कमांडर सहित 6 नक्सली ढेर 
नक्सलियों को मार गिराने वाले जवानों का उत्साह बढ़ाते अफसर.

Naxalites Encounter in Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ा सर्जिकल स्ट्राइक हुआ है. इसमें डिप्टी कमांडर सहित 6 नक्सलियों को जवानों की टीम ने मार गिराया है. 6 नक्सलियों के शव को जवानों की टीम ने बरामद कर लिया है. जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं. यह मामला बीजजपुर जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के चिपुरभट्टी में तालपेरू नदी के पास का है. छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री विजय शर्मा ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि जवानों की टीम ने 6 नक्सलियों को मार गिराया है. नक्सलियों को मार गिराने वाले जवानों का डीआईजी कमलोचन कश्यप और अफसरों ने उत्साह बढ़ाया. 

जवानों ने ऐसे घेरा

दरससल होली के दिन बासागुड़ा में 3 ग्रामीणों की हत्या किए नक्सलियों की इनपुट के आधार पर DRG,CRPF और कोबरा के जवानों की संयुक्त टीम निकली थी .जैसे ही टीम बासागुड़ा थानाक्षेत्र के चिपुरभट्टी के इलाके में तालपेरू नदी के किनारे पहुंची। यहां  नक्सलियों के प्लाटून नंबर 10 की टीम मौजूद थी. जवानों की नक्सलियों कस साथ मुठभेड़ हो गई. जवानों की टीम ने डिप्टी कमांडर सहित 6 नक्सलियों को मार गिराया है. सभी नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. इलाके की सर्चिंग चल रही है. अभी मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है. जवान अभी घटनास्थल पर ही मौजूद हैं. इलाके की सघन सर्चिंग अभी की जा रही है. जवानों ने  मारे गए नक्सलियों के शव और हथियार को बरामद कर लिया है. 

ये भी पढ़ें MI Vs SRH Match: सबसे महंगे खिलाड़ी कमिंस व पांड्या के बीच आज होगा कड़ा मुकाबला, जानें पिच, प्लेइंग Xii और सबकुछ

मारे गए हैं नक्सली 

मारे गए नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी बताई जा रही है. पिन सभी की पहचान की जा रही है. बीजापुर SP जितेंद्र यादव ने बताया कि बासागुड़ा थाना क्षेत्र में मुठभेड़ हुई है. नक्सली मारे गए हैं. जवान  इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं. मारे गए नक्सलियों के शव कर लिए गए बरामद. 

ये भी पढ़ें Bastar Loksabha Seat: नामांकन दाखिल से पहले इस बड़े कांग्रेसी नेता पर FIR, पैसे देते हुए...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close