विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Naxal: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में 8 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

Chhattisgarh Naxalism: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले (Bijapur) में सुरक्षाबलों ने आठ लाख रुपए के इनामी नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh Naxal: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में 8 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा
Chhattisgarh Naxal: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में 8 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

Chhattisgarh Naxalism: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले (Bijapur) में सुरक्षाबलों ने आठ लाख रुपए के इनामी नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बासागुड़ा इलाके में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के डिविजनल कमेटी मेंबर सुधाकर उर्फ उंडम को गिरफ्तार कर लिया है. सुधाकर के सर पर आठ लाख रुपए का इनाम है. उन्होंने बताया कि जिले में चलाए जा रहे माओवादी विरोधी अभियान के तहत बुधवार को DRG बीजापुर, जिला बल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स के कोबरा बटालियन के संयुक्त दल को गुंडम और पूवर्ती गांव की ओर रवाना किया गया था.

सुरक्षाबल की बड़ी कार्रवाई

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने गुंडम और पूवर्ती गांव के मध्य जंगल से सुधाकर ऊर्फ उंडम (55) को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली सुधाकर साल 1996 में माओवादी संगठन में शामिल हुआ था और साल 1996 से 2000 तक पीएलजीए सदस्य के रूप में संगठन में कार्य किया. वह साल 2001 से 2005 तक मद्देड़ दलम कमांडर के पद पर कार्यरत था तथा साल 2006 से 2008 तक पश्चिम बस्तर संभाग में आपूर्ति टीम का प्रमुख था.

गंभीर अपराधों में रहा शामिल

अधिकारियों ने बताया कि सुधाकर 1996 में तारलागुड़ा में हुए माओवादी हमले में शामिल था. वह मद्देड़ एरिया कमेटी में दलम कमांडर के रूप में काम करते हुए हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, लूट, आगजनी, मारपीट, बलवा जैसे कई गंभीर अपराध में शामिल रहा है. उन्होंने बताया कि नक्सली सुधाकर के खिलाफ कुल 108 मामलों में स्थाई वारंट पेडिंग है.

यह भी पढ़ें - महतारी वंदन योजना: कांकेर की महिलाएं भगवान को अर्पित कर रही हैं पहली किस्त, जानिए इस पैसे का क्या होगा?

यह भी पढ़ें - 12 सालों से मीठे पानी की राह देख रहा है बेमेतरा...40 करोड़ खर्च कर भी 'नौ दिन चले अढाई कोस'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close