विज्ञापन
Story ProgressBack

ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 3 की मौत और 22 घायल, सीएम मोहन ने इतने लाख का मुआवजा देने का किया ऐलान

Madhya Pradesh News: पन्ना जिले से ट्रैक्टर ट्राली में सवार लगभग 40 लोग बिजावर के जटाशंकर धाम में दर्शन करने और भंडारे में शामिल होने जा रहे थे. तभी किशनगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत राईपुरा के पास ट्रैक्टर ट्राली पलट गई. इस हादसे में दो लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक जिला अस्पताल आते समय दम तोड़ दिया. वहीं, अन्य 22 लोग घायल हैं.

Read Time: 3 min
ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 3 की मौत और 22 घायल, सीएम मोहन ने इतने लाख का मुआवजा देने का किया ऐलान

Chhatarpur Road Accident: छतरपुर जिले के बिजावर में रविवार की रात यात्रियों से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली के पलटने (Trackter Trolly Accident) से बड़ा हादसा हो गया. इस दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि, 22 लोग घायल हो गए. दरअसल, पन्ना जिले से ट्रैक्टर ट्राली में सवार लगभग 40 लोग बिजावर (Bijawar) के जटाशंकर धाम (Jata Shankar Dham) में दर्शन करने और भंडारे में शामिल होने जा रहे थे. तभी किशनगढ़ (Kishangarh) थाना क्षेत्र के अंतर्गत राईपुरा के पास ट्रैक्टर ट्राली पलट गई. इस हादसे में दो लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक जिला अस्पताल (Chhatarpur District Hospital) आते समय दम तोड़ दिया. वहीं, अन्य 22 लोग घायल हैं.

घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती

घटना की सूचना मिलते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई, लेकिन पास में कोई अस्पताल नहीं होने की वजह से बिजावर के डॉ. आशीष चौरसिया ने घायलों का इलाज किया. वहीं, प्रारंभिक इलाज के बाद गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया. गौरतलब हो कि इसके पहले भी इसी क्षेत्र में एक ट्रॉली और ट्रैक्टर के पलटने से कई लोग घायल हुए थे. तब भी तीन लोगों की मौत हो गई थी.

मुख्यमंत्री ने मुआवजे का किया ऐलान

हादसे की खबर मिलते ही मुख्यमंत्री ने सोशल साइट एक्स पर पोस्ट कर घटना पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने लिखा कि छतरपुर जिले के राईपुरा घाटी में ट्रैक्टर पलटने से 3 अनमोल जिंदगियों के असामयिक निधन पर गहन शोक व्यक्त करता हूं. इसके आगे उन्होंने लिखा कि मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति व परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए और गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता एवं घायलों के समुचित इलाज  की व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें- ये दिल तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्तों... जब पूर्व CM शिवराज ने गुनगुनाया दोस्ती का नगमा, देखें वीडियो
 

लोगों में है गुस्सा

वहीं, इस हादसे के बाद लोगों में भारी आक्रोश है. लोगों का आरोप है कि परिवहन विभाग की ओर से लगातार की जा रही लापरवाही के चलते यहां दुर्घटनाएं हो रही हैं. वहीं, दुर्घटना के बाद जिला प्रशासन के किसी भी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचने से लोग काफी नाराज दिखे. इस हादसे में जिन तीन लोगों की मौत हुई है. उनमें से दो लोगों की की पहचान श्यामलाल पटेल उम्र 55 वर्ष और अंशुल पटेल उम्र 11 वर्ष बताई गई है.

ये भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री की विधानसभा में ही हाशिए पर स्वास्थ्य सेवाएं, 5 हजार की आबादी पर कोई अस्पताल नहीं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close