विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhatarpur : भीमकुंड में स्नान- डुबकी नहीं लगा सकेंगे लोग, प्रशासन ने लगाई रोक, इसलिए लेना पड़ा फैसला

MP News: छतरपुर जिले में आस्था का केंद्र बने भीमकुण्ड की गहराई अत्यधिक है. लोगों की भीड़ यहां स्नान करने के लिए एकत्रित होती है. आमजनों के कुण्ड में स्नान करने से भीमकुण्ड के इर्द-गिर्द तेल और साबुन आदि फैलने से अक्सर फिसलन का भय बना होता है. यहां डूबने से मौतें भी हुई हैं.

Read Time: 2 min
Chhatarpur :  भीमकुंड में स्नान- डुबकी नहीं लगा सकेंगे लोग, प्रशासन ने लगाई रोक, इसलिए लेना पड़ा फैसला

Chhatarpur News: मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में भीमकुंड में स्नान या डुबकी लगाने पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है. जिला मजिस्ट्रेट ने इस बारे में आदेश भी जारी कर दिया है. बता दें कि दो दिन पहले कानपुर (Kanpur) के एक युवक की भीमकुंड में डूबने से मौत हो गई थी. जिसके बाद ही प्रशासन ने ये कदम उठाया है. 

आस्था का प्रमुख स्थल है भीमकुंड

छतरपुर के जिला मजिस्ट्रेट संदीप जीआर ने बुधवार को एक आदेश जारी किया है. बिजावर के अनुविभागीय दण्डाधिकारी राजस्व  ने एक पत्र जारी कर कहा है कि बकस्वाहा के ग्राम बाजना स्थित भीमकुण्ड में 2 जनवरी 2024 को एक व्यक्ति की कुण्ड में डूबने से मौत हो गई थी.  ग्राम बाजना स्थित भीमकुण्ड दर्शनीय स्थल होने से साथ साथ लोगों में आस्था का प्रमुख केन्द्र भी है . बता दें कि भीम कुंड एक तो काफी गहरा है और दूसरे इसके इर्द-गिर्द तेल व साबुन आदि फैलने से सदा फिसलन का भय बना रहता है. 

ये भी पढ़ें तेलंगाना में MP के पूर्व CM शिवराज सिंह ने कहा- अब लाडली बहनों को लखपति बहना बनाने के अभियान में जुटूंगा

वैकल्पिक कुंड बनाया

आमजन की आस्था को देखते हुए मौके पर स्नान के लिए एक वैकल्पिक कुंड का निर्माण किया गया है. इसका इस्तेमाल लोग कर सकते हैं. अनुविभागीय दंडाधिकारी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि भविष्य में इस प्रकार की अप्रिय घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए भीमकुण्ड में स्नान व डुबकी इत्यादि पूर्णतः वर्जित की गई है. दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए जन समुदाय को नियंत्रित एवं प्रतिबंधित करने के लिए यह आदेश जारी किया गया है. 

ये भी पढ़ें Naxal News: बालाघाट और गरियाबंद में नक्सलियों के ठिकानों पर जवानों की दबिश, सामान और विस्फोटक छोड़कर भागे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close