विज्ञापन
Story ProgressBack

तेलंगाना में MP के पूर्व CM शिवराज सिंह ने कहा- अब लाडली बहनों को लखपति बहना बनाने के अभियान में जुटूंगा

Ladli Behna : शिवराज सिंह चौहान ने लिखा है कि लाड़ली बहनों, आज 10 तारीख है. आपके आत्मसम्मान, खुशियों और सपनों के लिए जो किस्त आपके खाते में आती है, वो आज एक बार फिर आपके खातों में डाली जाएगी. मेरी बहनों के जीवन में खुशियों का सूरज हमेशा चमकता रहे, यही कामना है और इसके लिए मैं जीवन पर्यंत प्रयास करता रहूंगा.

Read Time: 4 min
तेलंगाना में MP के पूर्व CM शिवराज सिंह ने कहा- अब लाडली बहनों को लखपति बहना बनाने के अभियान में जुटूंगा

Ladli Behna Yojana : आज 10 तारीख है. मध्य प्रदेश के लिए ये तारीख काफी मायने रखती है, क्योंकि हर महीने इस तारीख को लाडली बहना योजना (Chief Minister Ladli Behna Yojana) की किस्त हितग्राहियों यानी कि लाडली बहनों के खातों में ट्रांसफर की जाती है. आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Chief Minister Dr Mohan Yadav) द्वारा लाड़ली बहनों के खातों में 1576.61 करोड़ रूपये अंतरित किया जाएगा. इस बार मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) द्वारा राज्य में 10 से 15 जनवरी 2024 तक महिला सशक्तिकरण सप्ताह (Women Empowerment Week) मनाया जा रहा है. लाडली बहना योजना को शुरु करने और इसे लोकप्रिय बनाने में सबसे बड़ा नाम मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Fomer CM Shivraj Singh Chouhan) का रहा है. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दो दिवसीय (9 और 10 जनवरी 2024) तेलंगाना दौरे पर है. आज पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तेलंगाना के वारंगल से लाडली बहनों को शुभकामनाएं दी हैं और लाडली बहनों के सशक्तिकरण के सफर की तस्वीरें भी शेयर की हैं.

पहले देखिए तस्वीरों का सफर

अब सुनिए पूर्व सीएम ने क्या कहा

महिला सशक्तिकरण मेरे जीवन का मिशन : शिवराज सिंह

ऑफिस ऑफ शिवराज के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से लिखा गया है कि "मध्यप्रदेश की मेरी लाड़ली बहनों, आज 10 तारीख तथा लाड़ली बहना दिवस है और आज ही आपके खाते में ₹1250 आने वाले हैं. महिला सशक्तिकरण मेरे जीवन का मिशन है. अब लाड़ली बहनें, लखपति बनें, इस अभियान में जुटूंगा. मेरी सभी बहनों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

वहीं शिवराज सिंह चौहान के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा गया है कि लाड़ली बहनों, आज 10 तारीख है. आपके आत्मसम्मान, खुशियों और सपनों के लिए जो किस्त आपके खाते में आती है, वो आज एक बार फिर आपके खातों में डाली जाएगी. मेरी बहनों के जीवन में खुशियों का सूरज हमेशा चमकता रहे, यही कामना है और इसके लिए मैं जीवन पर्यंत प्रयास करता रहूंगा.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज वारंगल में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रमों के तहत डमेरा, हनुमाकोडा, हसनपारथी समेत विभिन्न स्थानों पर जनता को संबोधित करेंगे. सुबह उन्होंने भद्रकाली मंदिर, वारंगल में दर्शन एवं पूजन किया, उसके बाद 11 बजे ग्राम डमेरा विधानसभा पाराकल में और शाम 4 बजे हसनपारथी में विकसित भारत कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें : राम भक्ति पर हमारा कोई कॉपीराइट नहीं, भगवान राम और हनुमान बीजेपी नेता नहीं हैं : उमा भारती

यह भी पढ़ें : CM मोहन यादव लाडली बहनों के खातों में आज डालेंगे ₹1576.61 करोड़ रुपए, 15 जनवरी तक महिला सशक्तिकरण सप्ताह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close