विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Crime: IPL सट्टा खिलाने वाले गैंग पर बड़ा एक्शन, झारखंड में हुई छापेमारी तो यहां मचा हड़कंप

IPL Satta: छत्तीसगढ़ के महासमुंद की कोतवाली पुलिस ने ऑनलाइन आईपीएल सट्टा खिलाने वाले गैंग पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है, इस दौरान टीम को कई अहम सुराग भी हाथ लगे हैं, आरोपी APPA बुक एप नामक साइट के माध्यम से वो सट्टा खिला रहा था.

Read Time: 3 mins
CG Crime: IPL सट्टा खिलाने वाले गैंग पर बड़ा एक्शन, झारखंड में हुई छापेमारी तो यहां मचा हड़कंप
CG Crime: IPL सट्टा खिलाने वाले गैंग पर बड़ा एक्शन.

 CG Crime News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) की कोतवाली और सायबर सेल पुलिस ने आईपीएल सट्टा (IPL Satta) खिलाने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 3 लैपटॉप, 13 मोबाइल , 20  सिम कार्ड, एख बैंक पासबुक, 3 चेक बुक जब्त की गई है. वहीं, 5 चालू खाते में 5 लाख रुपये मिले हैं, जिसे फ्रीज कर दिया गया है. दरअसल, कोतवाली पुलिस को 9 अप्रैल को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सुभाष नगर महासमुंद में एक व्यक्ति अपने मोबाइल से ऑनलाइन IPL सट्टा खिला रहा है. 

नगदी बरामद

 पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापा मारा, तो मौके पर एक शख्स मिला. जिसने अपना नाम साकेत साहू उम्र 25 वर्ष निवासी वार्ड न0 22 सुभाष नगर बताया. साकेत के कब्जे से एक मोबाइल मिला है. इसके अलावा 1700 रुपये नकद बरामद किए गए. पुलिस ने आरोपी के मोबाइल की जांच की, तो APPA बुक एप नामक साइट के माध्यम से वो सट्टा खिला रहा था. इस बीच पुलिस ने ऑनलाइन सट्टा संचालित करना भी पाया. आरोपी साकेत साहू ने अपने मोबाइल में एप के माध्यम से सट्टा खिलाना, अपने बैंक अकाउंट को किसी अन्य व्यक्ति को देना स्वीकार किया है. 

ऑनलाइन सट्टा खिला रहे थे आरोपी

इस संबंध में आरोपी के पास कोई वैध दस्तावेज नहीं पाया गया है. पुलिस जिसके आधार पर थाना कोतवाली महासमुंद में धारा 7, 8 छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 के तहत केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है.  पुलिस को प्राप्त सबूत के आधार पर पुलिस की टीम ने घाटशिला जिला जमशेदपुर, झारखंड में जाकर छापामार कार्रवाई की गई. इस दौरान मौके से 4 और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. पकड़े गए आरोपियों में राहुल शर्मा उम्र 22 वर्ष निवासी खुर्सीपार भिलाई जिला दुर्ग,  मुकेश चौहान उम्र 22 वर्ष निवासी केकरा घाट धुरकोट जिला जांजगीर चांपा , जोगेंद्र छुरा उम्र 30 साल निवासी सुभाष नगर महासमुंद और एक नाबालिग बालक  है. आरोपी APPA बुक एप नामक साइट से ऑनलाइन सट्टा खिला रहे थे. 

ये भी पढ़ें- हादसे के बाद भी घोर लापरवाही ! कवर्धा में अब भी पिकअप में भरकर जा रहीं महिलाएं

न्यायिक रिमांड पर भेजा

पुलिस ने आरोपियों को दिये गये आईडी में 250 से अधिक खातों में 10 करोड़ रुपये के लेनदेन की जानकारी प्राप्त की है. आरोपियों के पास से वर्तमान में 5 चालू खाता में 5 लाख रुपये मिला है. पुलिस टीम ने संबंधित बैंक खातों को फ्रीज कराया है. मामले में पुलिस ने छठे आरोपी उमाशंकर चंद्राकर उम्र 28 वर्ष निवासी सुभाष नगर महासमुंद को गिरफ्तार किया है, जो आरोपी राहुल शर्मा के माध्यम से उमाशंकर चंद्राकर को ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा IPL लगवाने के एवज में 10 हजार रुपये दे रहा था. पुलिस ने मामले में सभी की संपत्ति को जब्त कर 06 आरोपियों पर थाना सिटी कोतवाली महासमुंद में धारा 7, 8 छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 के तहत कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड पर भेजा दिया है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election Result: मतगणना से पहले बढ़ गए 1.07 करोड़ वोट, कमलनाथ ने पूछा आयोग बताए ये वृद्धि कैसे हुई?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के 32 जिलों में पहुंचा मानसून: 24 घंटे में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम होगा एक्टिव... जानें कब तक पूरे मध्य प्रदेश को करेगा कवर
CG Crime: IPL सट्टा खिलाने वाले गैंग पर बड़ा एक्शन, झारखंड में हुई छापेमारी तो यहां मचा हड़कंप
Youth of Mauganj district did well by digging a Step Well without machines
Next Article
जज्बे को सलाम... पत्थरों को चीरकर खोज निकाला पानी, जल गंगा संवर्धन अभियान में किया श्रमदान
Close
;